• Breaking News

    Jaunpur : कायाकल्प योजना से प्राथमिक शिक्षा का होगा पुनरुत्थान : दिनेश चौधरी

    विनय सिंह
    चंदवक, जौनपुर। बीआरसी डोभी में एनसीईआरटी के मार्गदर्शन व डायट जौनपुर के तत्वाधान में निष्ठा प्रशिक्षण के तीसरे बैच के प्रशिक्षणार्थियों को संबोधित करते हुए विधायक दिनेश चौधरी ने कहा कि निष्ठा प्रशिक्षण के माध्यम से प्राथमिक शिक्षा में गुणात्मक सुधार होगा जो बच्चों के सर्वांगीण विकास में प्रभावी भूमिका का निर्वहन करेगा। कायाकल्प योजना के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षा के गुणात्मक सुधार के संबंध में विशेष प्रयास किए जा रहे हैं कायाकल्प से शिक्षा का पुनरु त्थान होगा। निष्ठा प्रशिक्षण से बच्चों के साथ-साथ अध्यापकों के ज्ञान में भी गुणात्मक सुधार होगा जिस प्रकार अध्यापक परिश्रम कर रहे हैं वह सराहनीय है। 
    इससे पूर्व विधायक ने सरस्वती प्रतिमा पर दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। खंड शिक्षा अधिकारी यशवंत सिंह व खंड विकास अधिकारी राम दरश चौधरी ने कायाकल्प से संबंधित योजनाओं के संबंध में विस्तार से प्रकाश डाला। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राथमिक शिक्षक संघ डोभी के अध्यक्ष आलोक रघुवंशी ने किया तथा संचालन संजय यादव ने किया। 
    इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी सिकरारा राजीव यादव, खंड शिक्षा अधिकारी केराकत राजेश यादव, जेई मिथिलेश कुमार, एडीओ पंचायत के अतिरिक्त राम शबद सिंह, संजय दुबे परमानंद श्रीप्रकाश, संजय सिंह, संतोष सिंह, धीरेंद्र सिंह धीरु सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।
    Advt.
    Advt.

    Advt.

    No comments