• Breaking News

    Jaunpur : इलाज के अभाव में गर्भवती महिला की मौत, हंगामा

    चंदन अग्रहरि
    शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार की रात करीब 11 बजे प्रसव के लिए आयी महिला की मौत हो गई। इसके बाद स्वजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। सूचना पर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंची। उधर चिकित्सक ने आरोप को खारिज करते हुए कहा कि गर्भवती महिला की तबीयत काफी खराब थी जिसको देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया था। बाद में उसकी मौत हो गई।
    बताते हैं कि क्षेत्र के सुरिस गांव निवासी प्रतीक कुमार की पत्नी रीना (22) को प्रसव पीड़ा के बाद गुरुवार की रात करीब 11 बजे उसे स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां पर स्वास्थ्य कर्मी व चिकित्सक ने आकर उसकी तबीयत को देखने के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। रेफर किये जाने के थोड़ी देर बाद ही रीना की मौत हो गई। 
    इस मौके पर स्वजन आक्रोशित हो गये और चिकित्सक पर एक घंटे विलम्ब से विलम्ब से पहुंचने के बाद उपचार करने का आरोप लगाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। जानकारी कोतवाली पुलिस को दी गई तो पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामला शांत हुआ। उधर चिकित्सक संजीव कुमार ने कहा कि महिला को प्रसव के लिए लाया गया था लेकिन उसकी तबीयत काफी खराब देखते हुए उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया था। रेफर किए जाने के बावजूद स्वजन उसे अस्पताल पर ही लेकर पड़े रहे और थोड़ी देर बाद उसकी मौत हो गई।
    Advt.

    Advt.

    Advt.

    No comments