• Breaking News

    Jaunpur : कलेक्ट्रेट परिसर में बीड़ी, पान, सिगरेट न बिके : डीएम


    • जनपद के व्यापारियों के साथ डीएम ने की बैठक

    जौनपुर। डीएम दिनेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में जनपद के व्यापारियों के साथ बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। बैठक में शहर को साफ-सुथरा कैसे बनाया जाए। इस पर व्यापारियों के साथ चर्चा की गई। 
    डीएम ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में जनपद को अच्छी रैंक दिलाना हम सबकी जिम्मेदारी है। रात्रि के समय कूड़ा उठाने का कार्य नगर पालिका के द्वारा किया जाएगा। नगर पालिका रात्रिकालीन सफाई की योजना बनाकर सोमवार से रात्रि में प्रमुख बाजारों में सफाई शुरु  करा दें। जनपद में दोहरा बेचने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है तथा बेचने वालों पर कार्रवाई भी की जा रही है। दोहरे की बिक्री शत-प्रतिशत बंद होगी। 
    डीएम ने सीआरओ डा. सुनील वर्मा को निर्देशित किया कि कलेक्ट्रेट परिसर के अन्दर बीड़ी, पान, सिगरेट न बिके। जनपद में चाइनीज मांझा, थर्माकोल, प्लास्टिक पर छापेमारी का अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने व्यापारियों से अपील किया कि प्लास्टिक, थर्माकोल न बेचें। शहर में दीवालों पर अनाधिकृत रूप से लोगों द्वारा विज्ञापन लिखाए गए हैं उन दीवालों को चूने से पुतवाने का निर्देश अधि. अधिकारी नगर पालिका को दिया। 
    Jaunpur  कलेक्ट्रेट परिसर में बीड़ी, पान, सिगरेट न बिके  डीएम
    डीएम ने व्यापारियों से अनुरोध किया कि चाइनीज मांझा, पॉलिथीन तथा थर्माकोल बेचने वालों की सूचना दें। बैठक में शहर के अतिक्रमण पर भी चर्चा की गई। व्यापारियों ने शहर के प्रमुख बाजारों में पार्किंग बनाने की मांग की। डीएम ने अधि. अधिकारी नगर पालिका को निर्देश दिया कि मल्टीलेवल पार्किंग के लिए स्थान चिन्हितकर प्रस्ताव तैयार करें। शहर के स्वच्छता के लिए लोगों का जागरूक होना अति आवश्यक है।
    डीएम ने कहा कि थर्माकोल, पॉलिथीन बिकती मिलेगी तो अधि. अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि फेरीवाले, ठेले वाले के लिए स्थान निर्धारित करना नगर मजिस्ट्रेट सुनिश्चित करेंगे। सभी व्यापारी अपनी दुकानों के बाहर कूड़ादान अवश्य रखें।
    एसपी अशोक कुमार ने कहा कि लोगों को जागरु क होना पड़ेगा। साथ ही नियमों का पालन सभी लोग करेंगे तभी शहर स्वच्छ और सुंदर बनेगा। इसकी शुरु आत स्वयं से ही करनी पडे़गी। ट्रैफिक के नियमों का पालन करें। गाड़ी सड़कों पर इधर-उधर न खड़ी करें। अपनी दुकानों के बाहर सामान न लगायें। 
    इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी द्वय रामप्रकाश, सुनील कुमार वर्मा, एसडीएम सदर सत्य प्रकाश, नगर मजिस्ट्रेट सुरेंद्र नाथ मिश्र, सीओ सिटी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका आरके प्रसाद, सहायक श्रम आयुक्त कुलदीप सिंह, व्यापार मंडल के अध्यक्ष इन्द्रभान सिंह (इंदू), पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष दिनेश टण्डन, आरिफ हबीब, शकील एवं अन्य व्यापारीगण उपस्थित रहे।
    Advt

    Advt.
    Advt.

    No comments