• Breaking News

    Jaunpur : हाथी मालिक व महावतों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

    प्रदीप कुमार दुबे
    मीरगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के भटहर गांव स्थित साईनाथ मंदिर के समीप विद्युत करेंट की चपेट में आने से हाथी की मौत हो गयी थी। घटना के बाद वन विभाग के अधिकारियों ने हाथी मालिक एवं महावतों के खिलाफ मीरगंज थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया हैं। जिससे आस्था एवं विश्वास के प्रतीक गजराज की मौत के बाद क्षेत्रीय लोगों में रोष व्याप्त हैं।
    Advt.
    बताते हैं कि बीते कुछ ही दिन पूर्व भदोही जिले के सुरियावां थाना क्षेत्र के अबरना गांव निवासी सभाशंकर पांडेय माला नामक मृत हाथी को खरीदा था। जिसे लेकर महावत भटहर गांव में शाम को पहुंचा था। वह गांव के बाहर थोड़ी दूर पर स्थित साईनाथ मंदिर के पास एक पेड़ में सिकड़े से बांधकर चारा पानी देकर रात में सो गया था। इसी बीच रात में किसी तरह हाथी सिकड़ा को तोड़कर पास से गुजरे लचीले विद्युत तार की चपेट में आ गया था और उसकी तड़प-तड़पकर घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गयी थी।
    जिसके बाद वन विभाग के अधिकारियों ने मृत हाथी के मालिक सभाशंकर पाण्डेय, विनोद कुमार उपाध्याय, सहदेव व बड़कऊ के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण भारतीय दंडात्मक अधिनियम के तहत बन विभाग द्वारा मीरगंज थाने में गुरु वार को मुकदमा दर्ज करा दिया हैं।
    Advt
    Advt

    No comments