• Breaking News

    Jaunpur : घूस लेने के आरोपी कानूनगो का जल्द होगा निलंबन : एसडीएम


    • पूर्व में भी तीन लेखपाल रिश्वतखोरी के आरोप में जा चुके हैं जेल

    अखिलेश श्रीवास्तव
    मछलीशहर, जौनपुर। एसडीएम अमिताभ यादव ने कहा कि रिश्वत लेने के आरोप में जेल जाने वाले कानूनगो के विरु द्ध जल्द ही निलंबन की कार्रवाई की जायेगी। पूर्व में भी तहसील के तीन लेखपाल घूस लेने के आरोप में एंटी करप्शन वाराणसी की टीम द्वारा रंगे हाथ गिरफ्तार कर जेल भेजे जा चुके हैं। जिसके विरु द्ध निलंबन की भी कार्रवाई हुई थी।
    Advt.
    बताते हैं कि बुधवार को एंटी करप्शन वाराणसी की टीम ने राजस्व निरीक्षक बेलवार कमल बहादुर यादव को सुजानगंज थाना क्षेत्र के उमरपुर गांव की जमीन की पैमाइश के एवज पाँच हजार रुपये घूस लेते समय रंगे हाथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। यह कार्रवाई उक्त गांव के काश्तकार बुद्ध नारायण मिश्रा की शिकायत पर की गई। कानूनगो के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई के बाबत पूछने पर एसडीएम ने बताया कि राजस्वकर्मी के जेल जाने के 48 घंटे के अन्दर स्वत:  निलंबन की कार्रवाई कर दी जायेगी। कानूनगो का निलंबन सुनिश्चित है। पूर्व में भी तीन लेखपालों को एंटी करप्शन टीम द्वारा गिरफ्तारी हो चुकी है। सभी जेल भी गये और निलंबन भी हुआ जिसमें पंवारा सर्किल के कड़ुरिया गांव में तैनात लेखपाल मुन्ने खां, बेलवार सर्किल के कुंदहा गांव में तैनात इंद्रजीत सरोज, मुंगराबादशाहपुर सर्किल के भीखपुर में तैनात संजय श्रीवास्तव मुख्य हैं। दो को तहसील परिसर से एवं संजय को थाना दिवस पर एंटी करप्शन टीम ने घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। 
    अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष प्रेम बिहारी यादव व महामंत्री अजय कुमार सिंह ने उपजिलाधिकारी से कहा कि अपने अधीनस्थ राजस्व कर्मियों के घूस खोरी की प्रवृत्ति पर अंकुश लगायें। काश्तकार सजग हो चुके हैं। इसका खामियाजा भ्रष्टाचारी कर्मचारियों को भुगतना पड़ेगा।

    Advt.
    Advt

    No comments