• Breaking News

    Jaunpur : मनोविज्ञान विषय में कैरियर के अवसर: भविष्य की चुनौतियां एवं समाधान विषय पर हुआ व्याख्यान

    जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के  व्यावहारिक मनोविज्ञान विभाग में शनिवार को मनोविज्ञान विषय में कैरियर के अवसर: भविष्य की चुनौतियां एवं समाधान विषयक  व्याख्यान का आयोजन किया गया। विभाग के पूर्व छात्र एवं नवोदय विद्यालय, सीतापुर, लखनऊ में मनोवैज्ञानिक परामर्शदाता के पद पर कार्यरत अजय कुमार गौतम ने छात्रों को वर्तमान परिपेक्ष्य में मनोविज्ञान विषय में कैरियर के अवसर: भविष्य की चुनौतियां एवं समाधान विषय पर व्याख्यान दिया। उन्होंने वर्तमान में समाज में बढ़ती मानसिक स्वास्थ्य की समस्याएं एवं इसके समाधान में मनोवैज्ञानिक परामर्श की भूमिका के बारे में विस्तार से छात्रों को अवगत कराया। 
    Jaunpur : मनोविज्ञान विषय में कैरियर के अवसर: भविष्य की चुनौतियां एवं समाधान विषय पर हुआ व्याख्यान
    उन्होंने बताया कि सामुदायिक स्तर पर इस सेवा के संचालन से काफी हद तक मानसिक स्वास्थ्य की समस्याओं पर  नियंत्रण पाया जा सकता है। इस संबंध में उन्होंने अपने व्यवसायिक जीवन के अनुभवों से भी विद्यर्थियों को अवगत कराया। 
    उन्होंने छात्र-छात्राओं को मनोविज्ञान में कैरियर के विभिन्न अवसरों जैसे चिकित्सालय, विद्यालय, खेलकूद एवं शिक्षा आयोग द्वारा परामर्शदाता के रूप में आने वाले रोजगार के अवसरों से परिचित कराया। इस अवसर पर विभागाध्यक्ष डॉ. अजय प्रताप सिंह, डॉ. मनोज कुमार पाण्डेय, डॉ. जान्हवी श्रीवास्तव तथा श्री संघ सेन सहित विद्यार्थी उपस्थित रहे।
    Advt.
    Advt.
    Advt.

    No comments