• Breaking News

    Jaunpur : कैम्पस में बीड़ी, पान, गुटखा की बिक्री नहीं होनी चाहिए : जिलाधिकारी

    जौनपुर। डीएम दिनेश कुमार सिंह ने कार्यालय उप निदेशक का औचक निरीक्षण किया। कार्यालय के अन्दर मेन गेट के पास समरनाथ द्वारा चाय, बीड़ी, गुटखा की ब्रिकी की जाती है जिस पर डीएम ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए उपनिदेशक कृषि जयप्रकाश को निर्देश दिया कि कैम्पस में बीड़ी, पान, गुटखा की बिक्री नहीं होनी चाहिए। कार्यालय में व्याप्त गंदगी, टुटी कुर्सी, आलमारी एवं लाइटों को ठीक कराने का निर्देश दिया।
    कार्यालय में कई कृषकों द्वारा डीएम से शिकायत किया कि उनका किसान सम्मान निधि का फीडिंग में त्रुटि हो गयी, जिसे ठीक कराने में कृषि विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के द्वारा हीलाहवाली की जा रही है, जिस पर डीएम ने उपनिदेशक कृषि को तत्काल ठीक कराने के निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने वरिष्ठ सहायक सुरेन्द्र कुमार शर्मा से इस वर्ष कृषि उपकरणों पर समूहों एवं व्यक्तिगत लोगों को दिये गये अनुदान का विवरण उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।
    कृषि भवन स्थित लोहिया पार्क के निरीक्षण के दौरान जिला उद्यान अधिकारी हरिशंकर राम को निर्देश दिया कि गुलाब के खेती की अच्छे से सफाई करें तथा पार्क के पूर्व दिशा में खाली पड़ी जमीन पर ओपेन जिम बनवाने का निर्देश दिया। नगर मजिस्ट्रेट सुरेन्द्र नाथ मिश्र को निर्देश दिया कि पार्क के बीच में राष्ट्रीय ध्वज लगवायें।
    Jaunpur  कैम्पस में बीड़ी, पान, गुटखा की बिक्री नहीं होनी चाहिए  जिलाधिकारी
    इस दौरान डीएम ने कृषि भवन स्थित गौशाला का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि पशुओं को ठंड से बचाने के लिए समुचित उपाय किये जाये। गौशाला की नियमित साफ-सफाई कराने का निर्देश अधि. अधिकारी को दिया। उन्होंने कहा कि पशुचिकित्साधिकारी नियमित रूप से पशुओं की जांच करें तथा उनके इलाज की समुचित व्यवस्था करना भी सुनिश्चित करें। इस अवसर पर जिला कृषि अधिकारी अमित चौबे, जिला उद्यान अधिकारी हरीशंकर राम, डिप्टी पीडी आत्मा रमेश चन्द्र यादव उपस्थित रहे।
    Advt.

    Advt.

    Advt.

    No comments