• Breaking News

    Jaunpur : ट्रांसफार्मर में लगी आग, तीन वाहन जले लाखों की क्षति


    • नागरिकों के सहयोग से आग पर पाया काबू, मची रही अफरा तफरी

    Jaunpur  ट्रांसफार्मर में लगी आग, तीन वाहन जले लाखों की क्षति
    अखिलेश श्रीवास्तव
    मछलीशहर, जौनपुर। स्थानीय कस्बे के महतवाना मोहल्ला में स्थापित बिजली के ट्रांसफार्मर में गुरु वार को लगभग तीन बजे आग लगने से आस-पास के लोगों में अफरा-तफरी मच गई। उक्त मोहल्ले में ट्रांसफार्मर के पास गुजरी सड़क पर खड़े तीन वाहन आग की चपेट में आने से क्षतिग्रस्त हो गए। घटना की सूचना पाकर सीओ व कोतवाल और विद्युत विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। अगल-बगल के नागरिकों ने घरों से पानी डाल कर किसी तरह आग पर काबू पाया।
    Jaunpur  ट्रांसफार्मर में लगी आग, तीन वाहन जले लाखों की क्षति
    उक्त मोहल्ले में स्थित इस्लामियां स्कूल के पास बिजली की सप्लाई के लिए एक ट्रांसफार्मर लगाया गया है। लोग बताते हैं कि दो तीन दिन से ट्रांसफार्मर से तेल पसीज रहा था जिसकी सूचना लोगों ने विद्युत उपकेंद्र पर दी मगर कोई खराबी देखने नहीं आया। गुरुवार को दोपहर बाद लगभग तीन बजे जब बिजली आयी अचानक तेल का फौव्वारा फूटा और आग लग गई। ट्रांसफार्मर के बगल से गुजरे रास्ते पर इम्तियाज (मुन्ना भाई) की मैजिक वाहन संख्या यूपी 70 एटी 6813, जमाल का आटो रिक्शा यूपी 62 एटी 1915 और अजीजुल रहमान की जाइलों नम्बर यूपी 51 एम 8798 आग की चपेट में आकर जलने लगी जबकि बगल में खड़ी स्कार्पियों को लोग पीछे खींच कर बचा लिया। 
    Jaunpur  ट्रांसफार्मर में लगी आग, तीन वाहन जले लाखों की क्षति
    मौके पर मोहल्ले के लोग एकत्रित हो कर बगल से गुजरे नाले का पानी लेकर वाहनों के साथ ही ट्रांसफार्मर की आग बुझाने लगे। सूचना देकर पावर हाउस से बिजली की आपूर्ति बंद कराई गई। घटना की सूचना पाने के बाद क्षेत्राधिकारी विजय कुमार सिंह तथा प्रभारी निरीक्षक पंकज पांडेय मौके पर पहुंचे। बिजली विभाग के कर्मचारी ने आग बुझने के बाद ट्रांसफार्मर की लाइन काटकर नगर की विद्युत आपूर्ति आरम्भ की। लोगों का कहना हैं कि बिजली विभाग की लापरवाही के चलते एक बहुत बड़ा हादसा होते होते टल गया है। रात के समय यदि घटना हुई होती तो दुकानों तथा अगल-बगल रिहायशी मकानों में आग लगने से भारी क्षति का होना तय था।
    Advt.

    Advt.

    Advt

    No comments