• Breaking News

    Jaunpur : एकल विद्यालय अभियान परिवार ने किया विवेकानन्द जयंती समारोह

    जौनपुर। नगर के टीबी हास्पिटल के पास एकल विद्यालय अभियान के तहत युगपुरूष स्वामी विवेकानन्द जयंती समारोह का आयोजन युवा चेतना दिवस के रूप में किया गया। साथ ही पैदल यात्रा निकालकर लोगों को जागरुक किया गया।

     इस मौके पर अभियान के केन्द्रीय सीएसआर प्रमुख संजीत पटेल ने स्वामी जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुये कहा कि उन्होंने लोगों को जगाने के लिये कहा था कि उठो, जागो और तब तक मत रूको जब तक मंजिल प्राप्त न हो जाय।

     इसी क्रम में ग्राम स्वराज मंच के जिला संयोजक अरविन्द पटेल ने कहा कि किसी भी देश के युवा उसके भविष्य होते हैं। उन्हीं के हाथों में देश की उन्नति की बागडोर होती है। आज के पारिदृश्य में चहुंओर भ्रष्टाचार, बुराई, अपराध का बोलबाला है जो घुन बनकर देश को खाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज भी स्वामी जी को उनके विचारों व आदर्शों के कारण जाना जाता है। आज भी वे युवाओं के लिये प्रेरणास्रोत बने हुये हैं।
     वेद प्रकाश ने कहा कि जो बच्चे विद्यालय नहीं जा सकते, उन तक विद्यालय को पहुंचाने के लिये एकल विद्यालय अभियान द्वारा गांव में विद्यालय खोलकर उनको शिक्षा देने का कार्य किया जा रहा है। इस दौरान टीबी हास्पिटल से पैदल चलकर गांधी तिराहे तक आयोजन समिति ने पैदल मार्च करके लोगों को जागरूक करने का कार्य किया।
     इस अवसर पर विश्वभर नाथ, धर्मेन्द्र बिन्द, रामजानकी, अवधेश प्रजापति, कल्पना प्रजापति, रेनू गौतम, प्रमिला प्रजापति, मिठाई लाल, नन्दनी, सोती लाल, रणजीत, विनय कुमार सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

    Advt

    Advt

    Advt

    No comments