• Breaking News

    Jaunpur : दूसरे की जमीन पर लिया लोन, हो हल्ला मचने पर कर दिया जमा

    बिपुल सिंह
    सिंगरामऊ, जौनपुर। फर्जी दस्तावेजों का प्रयोग करके एक किसान की जमीन पर ऋण लेने का मामला सामने आया है। इस मामले में पीड़ित ने बैंक के अधिकारियों पर भी मिलीभगत करने का आरोप लगाया है। किसान ने बैंक अधिकारियों व फर्जीवाड़े को अंजाम देने वाले व्यक्ति के खिलाफ समाधान दिवस एवं डीएम व एसडीएम को शिकायत दी है। 

    दी गयी शिकायत में खालिसपुर निवासी रामलाल पुत्र मोतीलाल ने कहा कि उसकी बदलापुर तहसील के कनकपुर गांव में जमीन है। उसने कहा कि एसबीआई बदलापुर शाखा ने किसी व्यक्ति से मिलीभगत करके उसकी जमीन पर ऋण मंजूर कर लिया है और ऋण के बदले उसकी जमीन को गिरवी रख दी। पीड़ित किसान ने कहा कि उसने बैंक से ऋण लेने के लिए कभी संपर्क नहीं किया लेकिन उक्त बैंक अधिकारियों ने मिलीभगत से फर्जी व्यक्ति को खड़ा करके ऋण मंजूर किया है।

    शिकायत में उसने कहा कि बैंक में लगाए दस्तावेजों को न तो बैंक अधिकारी दिखाए और न तो बताने को तैयार हो रहे हैं। इन लोगों ने उसकी जमीन की जमाबंदी व फर्द भी निकलवा रखी है। किसान ने कहा कि इस मामले की भनक लगने पर उक्त बैंक के अधिकारियों व फर्जीवाड़ा करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी कर ही रहा था कि बैंककर्मियों ने बताया कि ऋण जमा हो गया है। 

    पीड़ित ने जब खतौनी निकाली तो उसके आराजी नं. 545/0.259 व 559/0.527 पर 09.09.19 को तहसीलदार बदलापुर के आदेश से ऋण के लिए बंधक दर्शाया गया है और पुन: 20.12.19 को उक्त जमीन को बंधक मुक्त दिखाया गया है। उसे आशंका हैं कि बैंक अधिकारी किसी नकली आदमी की मदद से लाखों रु पये का फ्रॉड करना चाहते हैं, इसलिए बैंक अधिकारियों व ऋण लेने वाले व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कारवाई की जाए।

    Advt

    Advt

    Advt

    No comments