• Breaking News

    Jaunpur : 21 जनवरी को सामूहिक रुप से अवकाश लेकर प्रदर्शन करेंगे शिक्षक


    • सरकार की शिक्षक विरोधी नीतियों के खिलाफ शिक्षक लामबंद
    • 15 जनवरी से 21 जनवरी तक काली पट्टी बांधकर जतायेंगे विरोध

    जौनपुर। उत्तर प्रदेश शिक्षक महासंघ का एक प्रतिनिधिमण्डल जिलाध्यक्ष अरविंद शुक्ल के नेतृत्व में शिक्षक मांगों एवं विद्यालय में छात्रों की मूलभूत आवश्यकताओं के सम्बन्ध में जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से शिक्षक मांगों, पुरानी पेंशन बहाली, प्रेरणा एप्प को वापस लेने, कैशलेश चिकित्सा देने सहित अन्य शिक्षक मांगों तथा विद्यालयों में छात्रों के बैठने के लिए फर्नीचर, शुद्ध पेयजल, चाहरदीवारी, सफाईकर्मी, चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की नियुक्ति सहित अन्य समस्याओं के निराकरण की मांग की गयी।
    Jaunpur : 21 जनवरी को सामूहिक रुप से अवकाश लेकर प्रदर्शन करेंगे शिक्षक

    शिक्षक अपनी मांगों को लेकर 5 सितम्बर 2019 से लगातार संघर्ष की राह पर हैं संघर्ष के क्रम में शिक्षकों द्वारा शिक्षक सम्मान बचाओं आंदोलन के चरणबद्ध तरीके से 5 सितम्बर 2019 को जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदशर््ान, 11 सितम्बर से 13 सितम्बर तक जिला मुख्यालय पर धरना/प्रदशर््ान, 8 नवम्बर को सभी माननीय विधायकों को ज्ञापन सौंप कर तथा 21 नवम्बर को प्रदेश के लाखों शिक्षक इको गार्डेन लखनऊ में इकठ्ठा हुये जिससे सरकार द्वारा शिक्षक नेताओं से वार्ता कर समस्याओं का निराकरण कर शासनदेश जारी करने की बात कही गयी लेकिन सरकार द्वारा अब तक कोई कार्रवाई न करने से शिक्षकों में आक्रोश है। शिक्षक पुन: आंदोलन की राह पर चलते हुए 15 जनवरी से 20 जनवरी तक विद्यालयों में काली पट्टी बांधकर शिक्षण कार्य करते हुए सरकार की शिक्षक विरोधी नीतियों का विरोध करेंगे और 21 जनवरी 2020 को जनपद के समस्त शिक्षक सामूहिक आकस्मिक अवकाश लेकर जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करेंगे।
    इस अवसर पर रविचंद यादव, लक्ष्मीकांत सिंह, लालसाहब यादव, वीरेंद्र प्रताप सिंह, रामदुलार यादव, श्रीप्रकाश पाल, यशवंत सिंह, सुनील यादव, प्रमोद शुक्ला, संतोष सिंह, श्रीकृष्ण पाण्डेय, विष्णु तिवारी, मनोज यादव, विक्रम प्रकाश आदि शिक्षक उपस्थित रहे।

    Advt
    Advt
    Advt.

    No comments