• Breaking News

    Jaunpur : छात्र नेताओं ने की चुनाव कराने की मांग, डीएम ने सौंपा ज्ञापन

    जौनपुर। राजा श्रीकृष्ण दत्त पीजी कॉलेज के छात्र नेताओं का प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को डीएम से मिला। नेताओं ने कॉलेज में चुनाव कराने की मांग की है।


    छात्र नेताओं का कहना है कि वह कालेज में रेगुलर छात्र के रूप में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं समस्त छात्र नेता सत्र 2019-20 में होने वाले छात्रसंघ चुनाव लड़ने के लिए जून माह से जब से प्रवेश प्रारंभ फार्म कॉलेज में वितरण हो रहा था उसी समय से तैयारी कर रहे हैं जिसमें छात्र नेताओं के धन की क्षति भी हुई है। हम लोग चुनाव में भागीदारी के लिए उत्सुक हैं। कालेज प्रशासन अब छात्र संघ चुनाव में हो रहे विवाद का हवाला देकर चुनाव न करा पाने में असमर्थ बता रहे हैं और कालेज प्रशासन द्वारा हम छात्र नेताओं की आवाजों को दबाया जा रहा है जबकि हम छात्र नेता लोग प्राचार्य से चुनाव निर्गत तिथि की मांग करते हैं तो हम लोगों को आश्वासन दिया जाता है कि चुनाव को कराया जाएगा लेकिन चुनाव के तारीख नहीं किया जा रहा है और कॉलेज प्रशासन द्वारा धमकी दिया जा रहा है कि अगर हमारे ऊपर कोई दबाव बनाया जाएगा या मेरे खिलाफ किसी सक्षम अधिकारी के यहां कोई शिकायत किया गया तो तुम लोगों के विरोध में कालेज अनुशासनहीनता में कार्रवाई करते हुए तुम लोगों का नाम काटकर कॉलेज परिसर से निलंबित कर देंगे तुम्हारी पढ़ाई बर्बाद हो जाएगी तब तुम लोगों को समझ में आएगा। लिहाजा ऐसी स्थिति में राज कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव को जिला और पुलिस प्रशासन की सहभागिता से शांतिपूर्वक ढंग से विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी चुनाव कराया जाना आवश्यक है।


    छात्र नेताओं ने जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह से निवेदन किया है कि कालेज के प्राचार्य एवं छात्र संघ चुनाव अधिकारी से मिलकर चुनाव की तारीख नियत कराएं और सक्षम अधिकारी की उपस्थिति में पुलिस बल के साथ शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराएं।

    प्रतिनिधिमंडल में छात्र नेता श्रेयस यादव, मासूम खान, मुकेश यादव, धर्मेंद्र यादव शामिल रहे। छात्र नेताओं ने बताया कि डीएम ने उन्हें आश्वस्त किया है कि वह जल्द ही निर्णय लेंगे।

    No comments