• Breaking News

    Jaunpur News : सरकार की आमद मरहबा..... दुल्हन की तरह सजाया गया नगर, जायरीनों का उमड़ा सैलाब

    अंजुमनों ने पढ़ी नाते नबी, अखाड़ों ने दिखाए करतब
    जुलूस में अधिकारी करते रहे चक्रमण
    जौनपुर। जश्ने आमदे रसूल (स.अ.) पर शिराज-ए-हिंद का ऐतिहासिक जुलूस मरकजी सीरत कमेटी के तत्वावधान मंे पूरी अकीदत और उल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर शाही ईदगाह से जुलूस निकाला गया जो अपने कदीम रास्तों से होता हुआ देर रात शाही अटाला मस्जिद पहुंचकर जलसे में तब्दील हो गया। इस मौके पर पूरे शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया था। नगर समेत जनपद के विभिन्न इलाकों से आये हजारों की संख्या में जायरीनों ने जुलूस व जलसे में पूरी अकीदत के साथ शिरकत की।

    जलसे को मौलाना ने खेताब करते हुए मोहम्मद साहब के जीवन पर विस्तार पूर्वक प्रकाश डाला। इस दौरान जुलूस के साथ 18 अंजुमनों ने सरकार की आमद मरहबा आदि नातिया कलाम पेश किया। वहीं अखाड़ों के लोगों ने हैरतअंगेज करतब दिखाए सुरक्षा की दृष्टि से सैकड़ों की तादाद में पुलिस  एवं कई प्लाटून पीएसी के जवान शहर के हर नाके पर लगाये गये थे। जुलूस के मार्गों से शाम 5 बजे से वाहनों का आवागमन पूरी तरह से रोक दिया गया। नगर पालिका द्वारा जगह-जगह पेयजल व्यवस्था करायी गयी थी। ठंड में जायरीनों के लिए कमेटियों की तरफ से चाय और काफी का जगह-जगह स्टॉल लगाया गया। जुलूस के रास्तों में जगह-जगह मरकज सजाये गये थे जो नातिया कलाम पेश करने वाली अंजुमनों को सुनने के बाद उन्हें पुरस्कृत कर रहे थे। चहारसू चौराहे पर कमेटी के कार्यकर्ताआंे ने बाबे मोहम्मद का निर्माण किया। जुलूस के संचालन के लिए नियंत्रण कक्ष बनाया गया था।
    इसके पूर्व मगरिब की अजान के बाद लोगों ने नमाज अदा की और शाही ईदगाह से नगर समेत दूर-दराज से आयी अंजुमनों के दस्तों ने नातिया कलाम शुरु किया और शाही ईदगाह कमेटी के अध्यक्ष मिर्जा दावर बेग व मरकजी सीरत कमेटी के अध्यक्ष अरशद कुरैशी ने जुलूस को झंडी दिखाकर रवाना किया। जुलूस अपने कदीम रास्तों मछलीशहर पड़ाव, ओलंदगंज, शाहीपुल, चहारसू, हरलालका रोड, अलफस्टीनगंज से होता हुआ शाही अटाला मस्जिद पहुंचकर देर रात जलसे में तब्दील हो गया। इस दौरान शाही ईदगाह, शाही अटाला मस्जिद, शाही बड़ी मस्जिद, चहारसू चौराहा, हरलालका रोड, ओलंदगंज, शाही किला, किदवई पार्क, ओलंदगंज, शाहीपुल, अल्फस्टीनगंज, जहांगीराबाद, शेख मोहामिद, नवाब युसुफ रोड, मीरमस्त, रिजवी खां, मधारे टोला, पानदरीबा सहित पूरे नगर को विद्युत उपकरणों से दुल्हन की तरह सजाया सवारा गया था।  जुलूस के साथ चल रहे विभिन्न जनपदों से आये लोगों ने नाते नबी पढ़ने वाली अंजुमनों की हौसला अफजाई की तथा जगह-जगह बनाये गये मरकज के पदाधिकारियों ने अंजुमनों को कलाम के अनुसार प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार से नवाजा। इसके अलावा अखाड़ों के उस्तादों को भी उनकी टीम द्वारा दिखाये जाने वाले करतब के आधार पर पुरस्कृत किया जा रहा था। सुरक्षा की दृष्टिकोण से शहर कोतवाल सहित सभी चौकी प्रभारी चक्रमण करते रहे।


    Advt.

    Advt.
    Advt. Gahna Kothi Bhagelu Ram Ramji Seth  Hanuman Mandir K Samane Kotwali Chauraha Jaunpur Mo. 9984991000, 9792991000, 9984361313  Sadbhawana Pul Road Nakhas Olandganj Jaunpur  Mo. 9838545608, 9984991000
    Advt

    Advt. Brilliant mind computer & English Classes | T.D. Mahila Degree College Jaunpur | Mo. 9794853396, 9451224243
    Advt

    No comments