• Breaking News

    Jaunpur News : डीएम ने लेखपाल एवं कानूनगो को दी प्रतिकूल प्रविष्टि


    • जगह-जगह सम्पूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन
    जौनपुर। डीएम दिनेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में बदलापुर तहसील का सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील सभागार में हुआ। समाधान दिवस में कुल 102 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें से 12 का मौके पर निस्तारण किया गया। 

    समाधान दिवस में श्रीमती विना सिंह पत्नी महेन्द्र सिंह डीएम से शिकायत की कि उनके पति का नाम खतौनी में गलत दर्ज है जिसे ठीक करने के लिए लगभग चार माह से लेखपाल रामसकल यादव द्वारा दौड़ाया जा रहा है, प्रकरण को गम्भीरता से लेते हुए रामसकल यादव द्वारा कार्य में की गयी लापरवाही की भत्र्सना करते हुए विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि दी गयी। ग्राम रु पचन्द्रपुर तहसील बदलापुर के निवासी श्रीमती लालती देवी पत्नी अरविन्द सिंह का घर बरसात में गिर गया था जिनका मुआवजा कनूनगो बदलापुर क्षेत्र दिवाकर सिंह तथा रजिस्टर कानूनगों उपेन्द्र नाथ उपाध्याय की लापरवाही की वजह से पीड़ित को अभी तक प्राप्त नहीं हो सका जबकि शासन द्वारा स्पष्ट निर्देश दिये गये है कि ऐसे पीड़ितों को 24 घण्टे के अन्दर पीड़ित को मुआवजा दिया जाय। डीएम ने उपरोक्त कार्य की निन्दा करते हुए कानूनगो दिवाकर सिंह को विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि प्रदान की तथा रजिस्टार कानूनगों उपेन्द्र नाथ उपाध्याय के विरु द्ध विभागीय कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
    समाधान दिवस में डीएम ने खण्ड विकास अधिकारी बख्शा, ए.ई. जल निगम, सुपरवाइजर के साथ एक टीम बनाकर ग्राम छंगापुर में एवं विकास खण्ड महराजगंज के भगवानपुर में ग्राम पंचायत सचिव, कानूनगो, लेखपाल एवं सीडीपीओ की संयुक्त टीम द्वारा सरकार की विभिन्न विकास योजनाओं के अन्तर्गत किये गये कार्यों का स्थालीय निरीक्षण कर सायं तक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिये। इसके साथ ही उन्होंने गांव में एएनएम, आशा, आंगनबाडी, सफाईकर्मी आदि के बारे में भी जानकारी प्राप्तकर जॉच रिपोर्ट आख्या आज ही उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। इस दौरान अजय कुमार मिश्र, पुत्र रामचन्द्र मिश्र सा0मौ0 रघुनाथपुर ग्रामसभा दयालपुर द्वारा शिकायत की गयी थी कि ग्राम सभा दयालपुर में 10वें व 14वें वित्त में ग्राम प्रधान द्वारा कराये गये कार्य में भारी आनियमितता बरती गयी है इसका संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने जेई जल निगम पीके सिंह को निर्देशित किया कि गांव का निरीक्षण करें और इसकी जॉच रिपोर्ट उनके समक्ष प्रस्तुत करें।
    जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि समाधान दिवस में आने वाली शिकायतों का समय से गुणवत्तापूर्वक निस्तारण करें।
    पुलिस अधीक्षक रविशंकर छवि ने क्षेत्राधिकारी को निर्देश दिया कि पुलिस से सम्बन्धित शिकायतों का निस्तारण समय से करें। किसी फरियादी को कोई समस्या न होने पाये। उन्होंने समस्त अधिकारियों से कहा कि अपने-अपने विभाग से सम्बन्धित शिकायतों का निस्तारण समय से अवश्य करें। शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापरक हो जिससे शिकायतकर्ता संतुष्ट रहे। शिकायतों के समय से निस्तारण होने पर कई अपराधों पर रोक लगाई जा सकती है। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी बदलापुर अंजनी सिंह, तहसीलदार अजय कुमार पाण्डेय, क्षेत्राधिकारी बदलापुर सहित अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।


    Advt.

    Advt.
    Advt. Gahna Kothi Bhagelu Ram Ramji Seth  Hanuman Mandir K Samane Kotwali Chauraha Jaunpur Mo. 9984991000, 9792991000, 9984361313  Sadbhawana Pul Road Nakhas Olandganj Jaunpur  Mo. 9838545608, 9984991000
    Advt

    Advt. Brilliant mind computer & English Classes | T.D. Mahila Degree College Jaunpur | Mo. 9794853396, 9451224243
    Advt

    No comments