• Breaking News

    जौनपुर : प्राथमिक विद्यालय पर रात गुजारने को मजबूर पीड़ित परिवार #NayaSabera

    • कच्चे मकान गिर जाने तीन दिन बाद भी नहीं मिली कोई सहायता
    नया सबेरा नेटवर्क
    सुरेरी, जौनपुर।
    विकासखंड रामपुर के करौदी कला गांव निवासी विजय कुमारी का कच्चा मकान बीते रविवार को पूरी तरह से जमींदोज हो गया था। पास पड़ोस के लोगों ने कई घंटों मेहनत करके मलबे से परिजनों को बाहर निकाला था तभी से ही पीड़ित परिवार प्राथमिक विद्यालय करौदी कला में रात बिताने को मजबूर है। जिसकी सूचना ग्रामीणों द्वारा लेखपाल से लेकर ग्राम प्रधान तक की गई, लेकिन किसी भी अधिकारी या प्रधान द्वारा कोई सहयोग नहीं किया गया।


    पीड़ित परिजनों ने बताया कि जर्जर हो चुके कच्चा मकान होने के बावजूद भी कई बार ग्राम प्रधान के घर का चक्कर लगाया गया लेकिन ग्राम प्रधान द्वारा महज आ·ाासन ही दिया गया। पीड़ित परिजनों की मानें तो प्रधान अपने ही मतदाताओं को लाभ देने में रुचि रखते हैं जिस कारण उन्हें आवास से वंचित रहना पड़ा। पीड़ित परिजनों ने यह बताया कि उनके पास पात्र गृहस्थी का राशन कार्ड है। वहीं एक महीने के अंतराल पर उन्हें राशन तो मिलता है लेकिन 10 किलो चावल की जगह 8 किलो चावल व 15 किलो गेहूं की जगह 13 किलो गेहूं ही मिलता है। पूछे जाने पर कोटेदारों द्वारा बताया जाता है कि उन्हें ही राशन कम मिलता है तो वह लाभार्थियों को कहां से पूरा राशन देंगे। ग्राम प्रधान राजेश पटेल ने बताया कि सूचना मिली है पीड़ित परिवार का हर संभव मदद किया जाएगा।

    वनवासी लोगों ने किया प्रदर्शन
    केके वर्मा, केराकत : स्थानीय तहसील क्षेत्र के उमरी डोभी ग्राम निवासी वनवासी लोगों ने बारिश में कच्चे मकान गिर जाने के बाद कोई सहायता नहीं मिलने पर एसडीएम केराकत कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन करते हुए सहायता की मांग की और ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर राजेश वनवासी, विनोद, विनय, उषा, पुष्पा, मंगरा, शांति, नीरज, सरोज, फिरतू, दिनेश, डब्बू संगीता सहित कई लोग मौजूद रहे।

    बरसठी : तीन मकान हुए जमीदोंज, आधा दर्जन बेघर
    चेतन सिंह, बरसठी : क्षेत्र के तीन अलग-अलग गांवों में तीन मकान जमींदोज हो गए। क्षेत्र के बेलौनाकला गांव निवासी विनय सिंह, खोइरी (खरगापुर) गांव निवासी राधेश्याम सरोज उर्फ गुड्डू तथा बबूरीगाव निवासी गोविंद यादव का कच्चा मकान ढह गया। तीनों घटनाओं में जनहानि तो नहीं हुई लेकिन गृहस्थी के सामान बर्बाद हो गए।

    भाजपा विधायक प्रतिनिधि बाढ़ प्रभावित गांवों में किया भ्रमण
    केएन सिंह, बदलापुर : भाजपा विधायक रमेश मिश्र के प्रतिनिधि गंगा प्रसाद सिंह ने मंगलवार को बाढ़ प्रभावित गांव का भ्रमण कर पीड़ितों से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि बदलापुर ब्लाक के गांवों शाहपुर सानी, बड़ेरी, अहियापुर सहित गांव जो निरन्तर हुई बाढ़ से प्रभावित है। कोई भी दिक्कत हो तहसील प्रशासन को अवगत कराएं। बारिश से शाहपुर सानी, बड़ेरी, अहियापुर जो गोमती नदी के तटवर्ती क्षेत्र में स्थित है, इन गांवों में पानी पूरी तरह घुस गया है। उन्होंने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि संकट की घड़ी में विधायक आपके साथ हैं। इस अवधेश यादव, सुरेश चौहान, रवि शुक्ला, प्रिंस कन्नौजिया मौजूद रहे।

    #जौनपुर में पहली बार वेबमण्डी (#WebMandi) द्वारा ताजा #फल और #सब्जियों का #आर्डर #फ़ोन और #व्हाट्सएप्प पर करें-  आर्डर करने के लिए 9554113355 और 9554113366 पे काल या व्हाट्सएप्प करें, आपका सामान एक अच्छी और स्वच्छ तरीके की पैकिंग के साथ आपके घर/दुकान पे  पहुंचा दिया जाएगा।  मोबाइल एप्लीकेशन #गूगल_प्ले स्टोर पर WebMandi नाम से उपलब्ध है। उसे #डाऊनलोड करके उससे सीधे #आर्डर कर सकते है।     https://play.google.com/store/apps/details?id=com.webmandi.app    #WebMandi #Jaunpur
    Advt
    Advt

    High Class Men's Wear Olandganj Jaunpur | Mohd. Meraj Mo 8577913270, 9305861875
    Advt



    No comments