• Breaking News

    इन होनहारों ने बढ़ाया जौनपुर का मान, छह बने अधिकारी

    • परिवार में खुशी का माहौल, पड़ोसी समेत शुभचिंतक दे रहे बधाई
    जौनपुर। पीसीएस परीक्षा का परिणाम आते ही जौनपुर के कई होनहारों की मेहनत रंग लायी। जिले के आधा दर्जन युवाओं का उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में चयन होने से न सिर्फ उनके चेहरे खिले बल्कि परिवार में भी खुशी का ठीकाना नहीं रहा। आस पड़ोस के लोग भी घर पर पहुंचकर बधाई दे रहे है। इन होनहारों ने अपने नाम के साथ ही जिले का नाम भी रोशन किया है।
    Amit Jaiswal
    लोक सेवा आयोग उत्तर प्रदेश (यू.पी.पी.एस.सी.) वर्ष 2017 के घोषित परीक्षाफल में जौनपुर के होनहार अमित जायसवाल को सामान्य श्रेणी में 167 स्थान मिला। इसी के साथ ही उनका चयन वाणिज्य कर अधिकारी के रूप में हुआ जिसकी जानकारी होने पर परिजनों सहित शुभचिंतकों मंे खुशी की लहर दौड़ गयी। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल वि·ाविद्यालय में कार्यरत ओम प्रकाश जायसवाल एवं गृहणी श्रीमती चन्दा देवी के ज्येष्ठ पुत्र अमित जायसवाल की प्रारम्भिक शिक्षा हरिहर सिंह पब्लिक स्कूल परमानतपुर, हाईस्कूल नवोदय विद्यालय मड़ियाहूं, इण्टरमीडिएट मां दुर्गा जी विद्यालय सिद्दीकपुर में हुआ। इसके बाद उन्होंने आई.आई.टी. धनबाद से मैकेनिकल इंजीनियरिंग किया। नगर के सिटी रेलवे स्टेशन के क्रासिंग के पास स्थित सद्भावना कालोनी निवासी श्री जायसवाल के छोटे भाई किशन जायसवाल आई.आई.टी. गुवाहटी से लाइफ साइंस से पीएचडी कर रहे हैं तथा एकमात्र बहन अंतिमा जायसवाल आजमगढ़ में बीडीएस अंतिम वर्ष की छात्रा है। अमित ने बताया कि इस चयन का सारा श्रेय माता, पिता, गुरूजनों सहित शुभचिंतकों को जाता है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2018 के आईएएस परीक्षा में भी वह सम्मिलित रहे हैं। फिलहाल अभी इसी चयन के को अपनाकर कार्य करना है। श्री जायसवाल के चयन की जानकारी होने पर जहां परिजनों, शुभचिंतकों व रिश्तेदारों में खुशी की लहर दौड़ गयी, वहीं पूर्वांचल विश्वविद्यालय, मानस प्रचारिणी सभा, जायसवाल समाज परिवार सहित अन्य ने बधाई दिया है।
    Anshul Maurya
    वहीं नगर के मैनीपुर निवासी अंशुल मौर्य यूपी पीसीएस 2017 की परीक्षा में सफल हुये जिनको जिला पंचायत राज अधिकारी पद मिला। वाराणसी के बड़ी बाजार में स्थित बैंक आफ इण्डिया के वरिष्ठ प्रबंधक रमेश चन्द्र मौर्य के पुत्र अंशुल वर्ष 2016 के यूपी पीसीएस परीक्षा में भी चयनित हुये थे जो कोषाधिकारी के लिये चयनित हुये थे। श्री मौर्य ने बताया कि बीएचयू से बीटेक करने के बाद वह प्रशासनिक सेवा में जाने का लक्ष्य लिये थे, इसीलिये 3 साल निजी संस्थान में नौकरी करने के बाद तैयारी में जुट गये। श्री मौर्य ने बताया कि वर्ष 2020 की सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करेंगे। उनकी मां कुसुम मौर्य राजकीय बालिका इण्टर कालेज मलदहिया में प्रवक्ता हैं। बता दें कि अंशुल मौर्य नगर पालिका परिषद जौनपुर के अवकाशप्राप्त कर्मचारी राम आसरे मौर्य के भतीजे हैं।
    Abhishek Yadav
    बख्शा : स्थानीय थाना क्षेत्र के सरायलोका गांव निवासी अभिषेक कुमार यादव का चयन डीएसपी के पद पर हुआ है। उक्त गांव निवासी रघुवंश यादव के पुत्र अभिषेक के पुलिस के पद पर 2017 यूपी पीसीएस पद पर चयन होने की सूचना पर सुबह घर पर ढोल-नगाड़े बजा मिष्ठान वितरित किया गया। अभिषेक की शिक्षा दीक्षा एक गरीब किसान के परिवार में हुई है। इनके चाचा कमलेश कुमार यादव गांव के प्रधान हैं। इन्होंने अपनी सफलता का श्रेय कठिन मेहनत एवं स्व. दादी श्रीमती रामदुलारी पत्नी दूधनाथ यादव को समर्पित कर दिया है।
    Vikas Yadav
    वहीं अगरौरा गांव निवासी विकास यादव का चयन बीडीओ के पद पर हुआ है। र्इंट भट्ठा व्यवसायी इंद्रमणि यादव के तीन बेटियों के बीच एकलौते पुत्र विकास की शुरुआती शिक्षा धनियामऊ बदलापुर में हुई। विकास आगे की पढ़ाई के लिए लखनऊ सचिवालय में सेक्शन आफिसर के पद पर तैनात चाचा लालमणि यादव के यहां रु ककर इंटरमीडिएट की शिक्षा ग्रहण कर गाजियाबाद से बीटेक कर ढाई साल प्राइवेट जॉब कर इस्तीफा देकर सिविल की तैयारी करने लगे। विकास ने बताया कि इसका श्रेय परिजनों को जाता है। मेरा आगे का लक्ष्य एसडीएम पद के लिए है।
    Deepak Singh
    इधर जंगीपुर निवासी दीपक सिंह का पीसीएस में चयन हुआ है। तिलकधारी सिंह के पुत्र दीपक यात्री कर अधिकारी/माल कर अधिकारी के पद पर चयनित हुए है। वर्तमान में दीपक नायब तहसीलदार के पद पर गाजीपुर में तैनात है। हाईस्कूल संत परमहंस इंटर कालेज औंका इसके बाद इलाहाबाद विश्वविद्याालय से इंटरमीडिएट व स्नातक कर तैयारी कर लक्ष्य को प्राप्त किये। दीपक इसका श्रेय दादा पूर्व प्रधान रणबहादुर सिंह एवं मां बाप को देते है।
    Amit Yadav
    महराजगंज : महाराजगंज क्षेत्र के बरहूपुर गांव निवासी अमित कुमार यादव का चयन खंड विकास अधिकारी के पद पर होने से गांव व परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। बीडीओ के पद पर चयनित अमित कुमार का कहना हैं कि इसका पूरा श्रेय बड़े पिता दयानाथ यादव कोटेदार का है जिन्होंने बचपन से ही पढ़ाया लिखाया। अमित की प्रारंभिक शिक्षा घर से हुई। हाईस्कूल की परीक्षा गद्दोपुर से उत्तीर्ण करने के बाद इलाहाबाद में इंटर की परीक्षा उत्तीर्ण की और इलाहाबाद विश्वविद्यालय से बीएससी करने के साथ-साथ आईएएस की तैयारी में जुट गये और दिल्ली यूनिवर्सिटी में एमएससी की परीक्षा उत्तीर्ण कर आईएएस की तैयारी में जुटे थे। यूपीपीसीएस 2017 के अंतिम परिणाम में बीडीओ के पद पर चयनित हुए। बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि अभी भी लक्ष्य आईएएस का है और तैयारी में जुटे हुए हैं। इस समय वह दिल्ली में है और तैयारी कर रहे हैं।
    Rukhsar Naseem Sheikh
    जौनपुर की बेटी ने सरदार पटेल यूनिवर्सिटी किया टॉप
    नगर के सरफराजपुर निवासी रचना विशेष विद्यालय के प्रबंधक नसीम अख्तर की पुत्री रुखसार नसीम शेख ने गुजरात के सरदार पटेल यूनिवर्सिटी के मनोविज्ञान विभाग के अन्तर्गत स्पेशल बीएड इंटेलेक्चुअल डिसाबिलिटी के द्वितीय सेमेस्टर में 80.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विश्वविद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इनके इस सफलता से यूनिवर्सिटी का मनोविज्ञान विभाग गौरवान्वित हुआ है।

    मनोविज्ञान विभाग के अध्यक्ष प्रो. सुरेश मकवाना, बीएड स्पेशल एजुकेशन (आईडी) के समन्वयक प्रो. समीर जे पटेल सहित विश्वविद्यालय परिवार ने इनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। इसके पूर्व रुखसार नसीम शेख दो वर्षीया डिप्लोमा डीएड (एम आर) रचना विशेष विद्यालय से प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण कर चुकी है। वे अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और अपने गुरुजन को देती हैं। इनकी सफलता पर रचना विशेष विद्यालय परिवार में हर्ष का माहौल है।

    #जौनपुर में पहली बार वेबमण्डी (#WebMandi) द्वारा ताजा #फल और #सब्जियों का #आर्डर #फ़ोन और #व्हाट्सएप्प पर करें-  आर्डर करने के लिए 9554113355 और 9554113366 पे काल या व्हाट्सएप्प करें, आपका सामान एक अच्छी और स्वच्छ तरीके की पैकिंग के साथ आपके घर/दुकान पे  पहुंचा दिया जाएगा।  मोबाइल एप्लीकेशन #गूगल_प्ले स्टोर पर WebMandi नाम से उपलब्ध है। उसे #डाऊनलोड करके उससे सीधे #आर्डर कर सकते है।     https://play.google.com/store/apps/details?id=com.webmandi.app    #WebMandi #Jaunpur
    Advt
    High Class Men's Wear Olandganj Jaunpur | Mohd. Meraj Mo 8577913270, 9305861875
    Advt

    Advt. Gahna Kothi Bhagelu Ram Ramji Seth  Hanuman Mandir K Samane Kotwali Chauraha Jaunpur Mo. 9984991000, 9792991000, 9984361313  Sadbhawana Pul Road Nakhas Olandganj Jaunpur  Mo. 9838545608, 9984991000
    Advt
    Agafya Furnitures | Exclusive Indian Furniture Show Room | Mo. 9198232453, 9628858786 | अकबर पैलेस के सामने, बदलापुर पड़ाव, जौनपुर — 222002
    Advt
    रायल कोचिंग इंस्टीट्यूट | 1- कैलाश कला बिल्डिंग 9 ए शाहनजफ रोड हजरतगंज लखनऊ | 2- इडेन पब्लिक स्कूल कैम्पस इमरानगंज शाहगंज जौनपुर | Ph -  05224103694, Mo - 6390007011-13, WA - 9919906815
    Advt

    Advt. Brilliant mind computer & English Classes | T.D. Mahila Degree College Jaunpur | Mo. 9794853396, 9451224243
    Advt

    No comments