• Breaking News

    जौनपुर : खुद के लिए लड़ना सीखें महिलाएं : प्रियंका #NayaSabera

    अजय सिंह, नया सबेरा नेटवर्क
    शाहगंज, जौनपुर।
    जेसी सप्ताह के तीसरे दिन बुधवार को नूरजहां गल्र्स हायर सेकेण्डरी स्कूल इमरानगंज में महिला सशक्तिकरण पर गोष्ठी आयोजन किया गया। बतौर मुख्य अतिथि उपनिरीक्षक प्रियंका सिंह ने विद्यालय की छात्राओं व अध्यापिकाओं को अपने हक के लिए सजग रहने और आवाज बुलंद करने की बात कही।

    एसआई ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा महिला उत्थान एवं सशक्तिकरण के लिए काफी योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। हर क्षेत्र में महिलाओं की भागीदरी सुनिश्चित की गई है लेकिन देश की दूसरी आबादी में शुमार महिलाएं अपने हक के प्रति जागरुक नहीं हो रही हैं। कहा कि आज जरुरत हैं कि महिलाएं समाज में फैली कुरीतियों को खत्म करने के लिए आवाज बुलंद करें। अपने हक के लिए लड़ना सीखें।

    कहा कि देश में पुरुषों और महिलाओं को सामान दर्जा मिला है। कहा कि शिक्षा का स्तर ऊंचा करें। महिलाएं शिक्षित नहीं होंगी तो जागरुक नहीं हो सकती। उन्होंने छात्राओं व अध्यापिकाओं को समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने का संकल्प दिलाया। विद्यालय प्रबंधक परवेज आलम भुट्टो, संस्था के अध्यक्ष पंकज सिंह ने भी संबोधित किया।  संचालन एखलाक अहमद ने किया। इस अवसर पर प्रधानाचार्या तलत रिजवी, जितेंद्र यादव, श्रीश मोदनवाल, इकरार खान, विनायक गुप्ता, मिन्हाज इराकी आदि मौजूद रहे।


    Advt


    Food Pay | pure veg food delivery junction | Call now : 1800 5726 244 | Delivery within 30 min. & 10% Discount on Online pre payment | FREE HOME DELIVERY every Rs. 500/-
    Advt

    No comments