• Breaking News

    अम्बेडकरनगर : भारी बारिश के दृष्टिगत सोमवार को खुलेंगे स्कूल #NayaSabera

    • एस.डी.एम. व राजस्व टीम को किया गया सक्रिय
    • लगातार हो रही भारी बारिश के चलते DM ने जारी किया आदेश
    रीता विश्वकर्मा
    नया सबेरा नेटवर्क
    अम्बेडकरनगर। वर्तमान में लगातार होने वाली बर्षा तथा मौसम विभाग द्वारा आगामी दिवसों में भारी वर्षा की चेतावनी के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने आदेश जारी कर एल.के.जी. से लेकर इण्टर मीडिएट तक के सभी विद्यालयों में अध्ययनावकाश घोषित किया है। साथ ही समस्त उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे लोग तहसीलदार, नायब तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक एवं लेखपाल के साथ क्षेत्र में निरन्तर भ्रमणशील रहकर होने वाली क्षति का निरीक्षण कर नियमानुसार पीड़ितों को तत्काल सहायता उपलब्ध कराएँ।

    File Photo
    जारी आदेश में जिलाधिकारी कहा है कि ये सभी अधिकारी अपना मोबाइल फोन 24 घण्टे ऑन रखें। जिलाधिकारी द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि समस्त एस.डी.एम. व राजस्व टीमों को यदि कहीं जल-जमाव आदि की सूचना मिलती है तो तत्काल मौके पर पहुँचकर उसका निराकरण कराएँ। किसी भी प्रकार की जन-धन हानि की सूचना तत्काल आपदा सहायक को उपलब्ध कराएँ।
    DM

    ज्ञात हो कि बीते एक सप्ताह से लगातार हो रही बारिश से जिले में अनेकानेक समस्याएँ उत्पन्न हो गई हैं। शहर व ग्रामीणांचल में जलभराव की विकट समस्या से लोग जूझने लगे हैं। स्कूल कॉलेजों में पढ़ने वाले नन्हें-मुन्ने, छात्र-छात्राएँ और उनके अभिभावक अपने पाल्यों को स्कूल ले जाने और ले आने में दुश्वारियाँ झेल रहे हैं।
    हो रही भारी बरसात से जन-जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। लोगों का अपने घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। छोटे बच्चे मजबूरन भीगते हुए स्कूल जाने को विवश हैं। इन समस्याओं को देखते हुए जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने एस.के.जी. से लेकर इण्टर मीडिएट तक के सभी बोर्डों के विद्यालयों में दो दिन का अध्ययनावकाश घोषित करने का आदेश जारी किया है, और जिले के सभी उपजिलाधिकारियों को सतर्क, चैतन्य, सक्रिय और भ्रमणशील रहने का निर्देश दिया है। 

    #जौनपुर में पहली बार वेबमण्डी (#WebMandi) द्वारा ताजा #फल और #सब्जियों का #आर्डर #फ़ोन और #व्हाट्सएप्प पर करें-  आर्डर करने के लिए 9554113355 और 9554113366 पे काल या व्हाट्सएप्प करें, आपका सामान एक अच्छी और स्वच्छ तरीके की पैकिंग के साथ आपके घर/दुकान पे  पहुंचा दिया जाएगा।  मोबाइल एप्लीकेशन #गूगल_प्ले स्टोर पर WebMandi नाम से उपलब्ध है। उसे #डाऊनलोड करके उससे सीधे #आर्डर कर सकते है।     https://play.google.com/store/apps/details?id=com.webmandi.app    #WebMandi #Jaunpur
    Advt

    No comments