• Breaking News

    जौनपुर : शहीद उमानाथ सिंह ने राजनीति के क्षेत्र में तय की थी एक दिशा : कृपाशंकर #NayaSabera


    • जो परोपकार के लिए जीता मरता है उसी को समाज याद करता है : अशोक सिंह
    • बलरामपुर हाल में आयोजित की गयी श्रद्धांजलि सभा

    नया सबेरा नेटवर्क
    जौनपुर।
    टीडीपीजी कालेज के बलरामपुर हाल में शुक्रवार को उमानाथ सिंह स्मृति सेवा संस्थान द्वारा स्व. उमानाथ सिंह की 25वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। मंचासीन अतिथियों ने श्री सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

    इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि महाराष्ट्र प्रदेश के पूर्व गृह राज्यमंत्री कृपाशंकर सिंह ने कहा कि स्व. उमानाथ सिंह नईगंज चौराहे पर बड़ी प्रतिमा लगायी जाय जिससे आने जाने वालों को इस महान पुरुष का बारे में जानकारी हो सके। उन्होंने कहा कि वह एक ऐसे राजनेता था जो जाति, धर्म एवं दल से ऊपर उठकर कार्य करते थे। अगर कोई अपनी समस्या लेकर उनके पास जाता था तो उसका निस्तारण तत्काल करते थे। उन्होंने कहा कि राजनीति में एक दिशा तय की थी उनके आदर्शों से सीख लेने की जरुरत है।

    राज्यमंत्री गिरीश यादव ने यह स्वीकार किया कि उनके समय की राजनीति में और अब की राजनीति में बहुत फर्क है। राजनीति में आयी गिरावट को भी उन्होंने स्वीकार किया। वह जनपद के एक ऐसा नेता थे जिनमें हर तरह की क्षमता थी।

    उमानाथ सिंह स्मृति सेवा संस्थान के सचिव एवं टीडीपीजी कालेज के प्रबंधक अशोक कुमार सिंह ने कहा कि भाईसाहब हर दल के नेताओं को बुलाकर जनपद के विकास में आगे आने की सलाह देते थे। उनका मानना था कि जब तक हर दल के नेता मिलकर जनपद के विकास के लिए आगे नहीं आएंगे तब तक सम्पूर्ण रुप से विकास नहीं हो पाएगा। हालांकि वह जनपद के विकास और गरीबों के सहायता के लिए आजीवन संघर्ष करते रहे। उन्होंने कहा कि जो परोपकार के लिए जीता है और मरता है उसी को समाज याद करता है। इस दौरान उन्होंने रामायण की चौपाई को भी सुनाया। उन्होंने अतिथियों का आभार व्यक्त किया। प्राचार्य डा. विनोद सिंह ने सभी का स्वागत किया। मंचासीन अतिथियों ने कालेज की पत्रिका मंथन का विमोचन किया। 


    इस मौके पर विधायक दिनेश चौधरी, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कमला सिंह, पूर्व सांसद डा. केपी सिंह, पूर्व कुलपति कीर्ति सिंह, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष ईश्वर देव सिंह, सरदार सिंह, दिनेश सिंह बब्बू, पूर्व प्राचार्य लालजी त्रिपाठी, पूर्व जिलाध्यक्ष ब्राहृदेव मिश्रा, समशेर सिंह, वरिष्ठ अधिवक्ता वीरेंद्र सिंह ने श्रद्धांजलि सभा को सम्बोधित किया। संचालन डा. डीआर सिंह ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधान परिषद सदस्य केदारनाथ सिंह ने किया।



    सभा में पूर्व जिलाध्यक्ष हरिश्चंद्र सिंह, अशोक श्रीवास्तव, वरिष्ठ अधिवक्ता दुष्यंत सिंह, जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह, डा. अजय सिंह, प्रधानाचार्य डा. सुभाष सिंह, एसपी सिंह, पूर्व विधायक एवं प्रतापगढ़ के नगर पालिका अध्यक्ष हरिप्रताप सिंह, पूर्व प्राचार्य यूपी सिंह, राधेश्याम सिंह, सुधाकर उपाध्याय, नीरज सिंह, भाजपा प्रवक्ता ओपी सिंह, जितेंद्र यादव, सुरेंद्र सिंघानिया, प्रखर द्विवेदी, विजय सिंह, डा. विजय सिंह, रमाशंकर पाण्डेय सहित कई लोग मौजूद रहे।


    No comments