• Breaking News

    जौनपुर : विज्ञान के विद्यार्थी विश्वेश्वरैया के व्यक्तित्व और समर्पण से सीख लें #NayaSabera

    नया सबेरा नेटवर्क 
    जौनपुर।
    वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के विश्वेश्वरैया सभागार में इंजीनियर्स डे समारोह का आयोजन किया गया। इंजीनियर्स डे देश के महान इंजीनियर भारत रत्न एवं विश्वेश्वरैया के जन्म दिवस के दिन पूरे देश में मनाया जाता है।

    पूर्व चीफ कमिश्नर इनकम टैक्स गिरीश नारायण पाण्डेय ने कहा कि एम विश्वेश्वरैया को याद कर गौरव की अनुभूति होती है। उन्होंने कहा कि विज्ञान के विद्यार्थी विश्वेश्वरैया के व्यक्तित्व और समर्पण से सीख लें। श्री पांडेय ने टर्निंग पॉइंट पुस्तक का जिक्र करते हुए विद्यार्थियों से उम्मीद जताई कि वे इस पुस्तक को पढ़कर तदनुसार व्यवहार करें। कहा कि जीवन में मात्र सात प्रतिशत संवाद शब्दों के माध्यम से एवं शेष 93 प्रतिशत संवाद संकेतों के माध्यम से होता है।

    प्रो. अरविंद कुलकर्णी ने कहा कि इंजीनियर ने मोबाइल जैसी मशीन बनाई जबकि विज्ञान ने इलेक्ट्रो मैग्नेटिक तरंगे। उन्होंने विद्यार्थियों को बताया कि फोकस इन एंड फोकस आउट का अनुपालन कर समाज के उत्थान के लिए इंजीनियर बड़ा काम कर सकते हैं। डिजिटल इंडिया जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के माध्यम से भ्रष्टाचार इत्यादि से मुक्ति संभव है। बीएसएनल के पूर्व सीएमडी आरके उपाध्याय ने कहा कि छात्र उद्यमी बनें ताकि लोगों को नौकरी दे सके।
    कुलपति प्रो. डा. राजाराम यादव ने अध्यक्षीय सम्बोधन में कहा कि छात्र और शिक्षक का संबंध अटूट होता है अध्ययन के दौरान शिक्षक भी छात्रों से सीखता है। संस्थान में नया एमटेक पाठ्यक्रम इसी सत्र से प्रारंभ है। इस अवसर पर सभी विभाग के विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र एवं ट्राफी देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के समन्वयक डा. संदीप कुमार सिंह, विभागाध्यक्ष मैकेनिकल इंजीनियरिंग ने कार्यक्रम के बारे में एवं प्रो. एके श्रीवास्तव डीन इंजीनियरिंग ने अतिथियों से रुबरु कराया। प्रो. बीबी तिवारी एवं डा. संतोष कुमार ने आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर डा. राजकुमार, डा. रजनीश भास्कर, डा. अमरेंद्र कुमार सिंह तमाम शिक्षक एवं बड़ी संख्या में विद्यार्थी मौजूद रहे।
    #जौनपुर में पहली बार वेबमण्डी (#WebMandi) द्वारा ताजा #फल और #सब्जियों का #आर्डर #फ़ोन और #व्हाट्सएप्प पर करें-  आर्डर करने के लिए 9554113355 और 9554113366 पे काल या व्हाट्सएप्प करें, आपका सामान एक अच्छी और स्वच्छ तरीके की पैकिंग के साथ आपके घर/दुकान पे  पहुंचा दिया जाएगा।  मोबाइल एप्लीकेशन #गूगल_प्ले स्टोर पर WebMandi नाम से उपलब्ध है। उसे #डाऊनलोड करके उससे सीधे #आर्डर कर सकते है।     https://play.google.com/store/apps/details?id=com.webmandi.app    #WebMandi #Jaunpur
    Advt

    No comments