• Breaking News

    Jaunpur News : आवास व शौचालय को लेकर ग्रामीण हुए उग्र | #NayaSabera

    नया सबेरा नेटवर्क
    सुरेरी, जौनपुर। विकासखंड रामपुर के ग्राम सभा सुरेरी के ग्रामीण उग्र होकर प्रधान व कोटेदार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। ग्रामीण अख्तरी बेगम का आरोप हैं कि छप्पर में गुजर-बसर करने के बावजूद आज तक उन्हें आवास नहीं मिल सका। ग्राम प्रधान द्वारा शौचालय के नाम पर तीन हजार रुपये की मांग की जा रही है जिसे ना देने के कारण शौचालय का भी लाभ नहीं मिल पा रहा है, जिससे सरकार की स्वच्छता की मंशा पर पानी फिरता नजर आ रहा है।

    आरोप हैं कि राशन के लिए कोटेदार के पास जाने पर राशन नहीं दिया जाता है, अगर किसी के कहने पर राशन मिला भी तो राशन पूरा नहीं मिलता। पैरु न निशा का आरोप हैं कि पेंशन को लेकर कई बार ग्राम प्रधान के घर का चक्कर लगा चुके है लेकिन उन्हें आज तक पेंशन नहीं मिल सका। गांव के शाहजहां, अब्दुल शमद, अख्तरी आदि लोगों ने बताया कि पात्र होने के बावजूद आवास व पेंशन नहीं मिला जिसे लेकर हम ग्रामीण कई बार ग्राम प्रधान से लेकर ब्लाक मुख्यालय के चक्कर लगाते रह गए लेकिन कोई भी कार्रवाई नहीं हो सकी।

    लगभग एक घंटे तक चले प्रदर्शन के बाद पूर्व प्रधान अमरावती राजभर के समझाने के बाद ग्रामीण शांत हुए। प्रदर्शन करने वालो में इरशाद अली उर्फ मंगल भाई, सुरेंद्र यादव, मान सिंह, जयमेजल सिंह, जंग बहादुर, अस्तरी बेगम, शाहजहां, नाजिया बेगम सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

    खंड विकास अधिकारी रामपुर राजीव सिंह ने बताया कि सभी सरकारी योजनाओं में पात्रों का चयन किया जा रहा हैं अगर कोई भी पात्र छूटा होगा तो उसका भी चयन कर पात्रों को लाभ दिलाने का कार्य किया जाएगा। वहीं अगर ग्राम प्रधान अपने चहेतों को ही सरकारी लाभ दिलाने के चक्कर में पात्र लाभार्थियों का चयन नही करेंगे तो उनके खिलाफ भी उचित कार्रवाई की जाएगी।

    Advt

    Naya Savera News Naya Savera Jaunpur Naya Savera National News Naya Savera Jaunpur News Naya Savera News Portal 
    #NayaSaveraNews #NayaSaveraJaunpur #NayaSavera #NationalNews #NayaSavera #JaunpurNews #NayaSaveraNewsPortal #NewsPortal 

    No comments