• Breaking News

    पटना : 501 कलशों की स्थापना के साथ सेवक संजयनाथ काली मंदिर में नवरात्र महापर्व का शुभारंभ #NayaSabera

    नया सबेरा नेटवर्क
    पटना। रक्सौल स्थित सेवक संजयनाथ तांत्रिक काली मन्दिर में आज रविवार को आश्विन नवरात्र का महापर्व 501 कलशों की स्थापना के साथ विधिवत आरंभ हुआ। 

    आज सुबह से ही अपने अपने कलश की स्थापना के लिए दूर दूर से आये भक्तों का मंदिर में तांता लगा रहा। भक्तों के कलश मन्दिर के विभिन्न तलों पर स्थापित किये गए हैं।

    आज कलश स्थापना के साथ मां काली की पूजा अर्चना एवं भस्म आरती भी संपन्न हुई। इस मौके पर वामाचार्य सेवक संजयनाथ जी महाराज ने भक्तों को संबोधित करते हुए कहा कि मन्दिर के पहले तल पर स्थापित दसमुखी काली की प्रतिमा 'दुर्गा सप्तशती' के प्रथम अध्याय में वर्णित आदि शक्ति का जीवंत रूप है जिसके दर्शन मात्र से नवरात्र पूजन का समस्त फल प्राप्त होता है।

    नौ दिनों तक चलनेवाले इस महापर्व के विभिन्न कार्यक्रमों के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि महासप्तमी के दिन माँ दसमुखी काली का महास्नान संपन्न होगा एवं महाआरती होगी। महाअष्टमी को कालभैरव की पूजा संपन्न होगी। 

    महानवमी के दिन प्रातः साधना गृह का पट भक्तों के लिए खुलेगा जिसमें भक्तगण जगतजननी माँ काली के अद्भुत रूप का दर्शन कर सकेंगे। माँ को छप्पन भोग अर्पित किया जाएगा। तीन कुमारी कन्याओं को महाकाली, महालक्ष्मी और महासरस्वती के रूप में पूजन कर 51 कुमारी कन्याओं को भोग अर्पित किया जाएगा। हवन एवं महाभण्डारा का आयोजन होगा। 

    विदित है कि नवरात्र के दौरान प्रतिदिन सुबह शाम संपन्न होनेवाली भष्म आरती में भक्तों की भारी भीड़ जमा होती है। 

    इस वर्ष भारत और नेपाल के अतिरिक्त अन्य देशों के भक्तों ने भी अपना कलश यहां स्थापित कराया है।

    #जौनपुर में पहली बार वेबमण्डी (#WebMandi) द्वारा ताजा #फल और #सब्जियों का #आर्डर #फ़ोन और #व्हाट्सएप्प पर करें-  आर्डर करने के लिए 9554113355 और 9554113366 पे काल या व्हाट्सएप्प करें, आपका सामान एक अच्छी और स्वच्छ तरीके की पैकिंग के साथ आपके घर/दुकान पे  पहुंचा दिया जाएगा।  मोबाइल एप्लीकेशन #गूगल_प्ले स्टोर पर WebMandi नाम से उपलब्ध है। उसे #डाऊनलोड करके उससे सीधे #आर्डर कर सकते है।     https://play.google.com/store/apps/details?id=com.webmandi.app    #WebMandi #Jaunpur
    Advt



    No comments