• Breaking News

    Jaunpur News : बीटेक के विद्यार्थियों को विशेषज्ञों ने बताया सफलता का गुर | #NayaSabera

    नया सबेरा नेटवर्क
    जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में एआईसीटीई एवं मानव संसाधन विकास मंत्रालय, विश्व बैंक के संकल्पों के अनुक्रम में तकनीकी शिक्षा उन्नयन कार्यक्रम के अंतर्गत नवप्रवेशित बीटेक प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों को मंगलवार को अभिप्रेरणा कार्यक्रम में विशेषज्ञों ने सफलता के गुर बताये।

    उमानाथ सिंह इंजीनियरिंग संस्थान के बीटेक प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों को भविष्य की चुनौतियां एवं समाधान विषय पर सम्बोधित करते हुए पूर्व कुलपति प्रो. पीसी पातंजलि ने कहा कि इंजियर्स के लिए चुनौतियां बहुत है मगर रोजगार के अवसर भी अधिक है इसलिए उन्हें अपने विषय को गंभीरता के साथ पढ़ना चाहिए।

    भारत संचार निगम लिमिटेड के पूर्व सीएमडी आर के उपाध्याय ने नेतृत्व क्षमता पर अपना व्याख्यान दिया। उन्होंने कहा कि प्रतिस्पर्धा का दौर है जीवन में  समय-समय पर नेतृत्व करने का मौका मिलता है। कुशल नेतृत्वकर्ता सदैव अपने कार्यस्थल पर व्यक्तिगत और सामूहिक उपलब्धियों का सामंजस्य रखता है।

    विक्टोरिया ट्रेनिंग फाउंडेशन चेन्नई के निदेशक डा. एपी नटराजन ने सकारात्मक सोच और सकारात्मक प्रदशर््ान विषय पर बड़ी रोचकता से संवाद स्थापित किया। उन्होंने कहा कि सफलता के पीछे सकारात्मक सोच का सबसे बड़ा योगदान होता है। कार्य क्षेत्र में सकारात्मक प्रदशर््ान तभी कोई कर सकता जब सकारात्मक सोच हो। इसी क्रम में कॉर्पोरेट जगत से आई हुई डा. अनुराधा ने टीम वर्क के विविध आयामों से परिचित कराया। कहा कि इंजीनियर्स में तकनीकी ज्ञान के साथ साथ प्रबंधकीय गुण भी होना चाहिए। संस्था के लक्ष्य की प्राप्ति बिना टीमवर्क के संभव नहीं। संचालन शिक्षिका ज्योति सिंह ने किया।

    समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी जौनपुर के जिला उपाध्यक्ष राज यादव की तरफ से देशवासियों को ईद—उल—अजहा, स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबंधन एवं श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं
    Advt
    रायल कोचिंग इंस्टीट्यूट | 1- कैलाश कला बिल्डिंग 9 ए शाहनजफ रोड हजरतगंज लखनऊ | 2- इडेन पब्लिक स्कूल कैम्पस इमरानगंज शाहगंज जौनपुर | Ph -  05224103694, Mo - 6390007011-13, WA - 9919906815
    Advt

    Advt. Agafya Furnitures | Exclusive Indian Furniture Show Room | Mo. 9198232453, 9628858786
    Advt.


    No comments