• Breaking News

    Jaunpur News : मंदिर से 150 किलो का पीतल का घंटा चोरी, लोगों में आक्रोश | #NayaSabera

    नया सबेरा नेटवर्क
    अच्छे लाल यादव
    थानागद्दी, जौनपुर। केराकत कोतवाली क्षेत्र थानागद्दी चौकी अंतर्गत नाऊपुर गांव में रविवार की रात चोरों ने प्राचीन मंदिर से डेढ़ क्विंटल वजन के पीतल के घंटे चोरी कर लिये। सोमवार की सुबह पूजा अर्चना के लिए मंदिर पहुंचे भक्तों ने जब घंटे गायब देखें तो उनके होश उड़ गये। सूचना के बाद भी दो घंटे देरी से पहुंची पुलिस को देख ग्रामीण बिफर गये। दो वर्ष के अंदर मंदिर में तीसरी बार चोरी की घटना होने से लोगों में आक्रोश है। वहीं बीते दो माह में क्षेत्र के दर्जनों गाव में घंट की चोरी हुई है।

    क्षेत्र के नाऊपुर गांव में पंचदेव प्राचीन मंदिर है जहां सुबह शाम पूजा अर्चना के लिए ग्रामीण पहुंचते है। लोगों की आस्था हैं कि पंचदेव के दरबार में हर मुराद पूरी होती है। यही वजह है कि भक्त मनोकामनाएं पूरी होने पर मंदिर में पीतल का घंटा चढ़ाते है। रविवार की रात चोरों ने मंदिर के बाहर लगे करीब डेढ़ क्विंटल वजन के 10 पीतल के घंटे चोरी कर लिये। सुबह मंदिर पहुंचे भक्तों ने घंटे गायब देखें। जिसकी सूचना अन्य ग्रामीणों के साथ पुलिस को दी गई। सूचना देने के घंटों बाद पुलिस के ना पहुंचने पर ग्रामीण उग्र हो गये। पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन करने लगे।
    ग्रामीण अमित सिंह, वीर सिंह, दिल्लू कुमार, पंकज, रतन, शिवम आदि ने बताया कि दो वर्ष के अंदर यह मंदिर से चोरी की तीसरी घटना है। दो बार पहले भी चोर मंदिर से घंटे चोरी कर चुके है लेकिन पुलिस आज तक घटना का खुलासा नहीं कर सकी। बताया कि गांव में ही जगह-जगह जुएं के फड़ संचालित होने के चलते चोरी की घटनाओं में इजाफा हो रहा है। जिससे ग्रामीणों में पुलिस की कार्यप्रणाली से रोष है। ग्रामीणों ने बताया कि मंदिर में कोई स्थाई पुजारी नहीं है। भक्त स्वयं सुबह शाम जाकर पूजा अर्चना करते है। बता दें कि बीते दो माह में क्षेत्र के गांव बेहड़ा, नाऊपुर, भदेहरी, मई, सोहनी आदि के दर्जनों मंदिरों से लाखों के घंट चोरी हो चुके हैं। घटना के संदर्भ में चौकी इंचार्ज मनोज राय का कहना हैं कि घटना की जांच करायी जा रही है। जल्द खुलासा किया जाएगा।

    Advt. Brilliant mind computer & English Classes | T.D. Mahila Degree College Jaunpur | Mo. 9794853396, 9451224243
    Advt
    The Jaunpur Baker's | होटल रघुवंशी के सामने टी.डी. कालेज रोड ओलंदगंज, जौनपुर अधिक जानकारी के लिए सम्पर्क करें रत्नदीप ''साजन'' मो. 9473919777, 9532919777
    Advt.
    समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी जौनपुर के जिला उपाध्यक्ष राज यादव की तरफ से देशवासियों को ईद—उल—अजहा, स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबंधन एवं श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं
    Advt


    No comments