• Breaking News

    फोन में बिना टाइप किए WhatsApp नंबर करें Save, आया नया तरीका | #NayaSabera

    WhatsApp अपने यूज़र्स के लिए एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जिससे फोन में नंबर सेव करना आसान हो जाएगा. दरअसल WhatsApp अपनी ऐप में QR Code शॉर्टकट पर काम कर रहा है. WABetaInfo की दी जानकारी के मुताबिक फिलहाल इसे बीटा के लिए उपलब्ध कराया गया है.

    ऐसे करेगा काम
    इस फीचर से यूज़र्स कोड स्कैन करके किसी का भी कॉन्टैक्ट फोन में आसानी से सेव कर सकते हैं या फिर QR code के ज़रिए फोन नंबर शेयर किया जा सकता है. इससे फोन में नंबर सेव करने के लिए टाइप नहीं करना पड़ेगा और कोड स्कैन करके नंबर सेव किया जा सकता है. यूज़र्स को ये फीचर WhatsApp की Setting में मिलेगा. 

    WABetaInfo ने ट्वीट कर बताया कि ये फीचर एंड्रॉयड बीटा 2.19.189 अपडेट में मौजूद है और जल्द इसे सभी यूज़र्स के लिए रोल आउट हो जाएगा.

    PIP मोड में बदलाव पर काम कर रहा है WhatsApp
    Whatsapp अपने फेमस फीचर PIP मोड को भी और बेहतर बनाने पर काम कर रहा है. पिक्चर इन पिक्चर मोड(PIP) के ज़रिए यूज़र्स को चैट विंडो में ही थर्ड पार्टी के वीडियोज प्ले करने की सुविधा मिलेगी. WABetaInfo ने हाल ही में ट्वीट कर बताया है कि वॉट्सऐप PIP मोड 2.0 लाने की ओर काम कर रहा है.

    मौजूदा समय में यूज़र्स इस फीचर का इस्तेमाल चैट विंडोज में ही कर सकते थे, मगर वॉट्सऐप के नए अपडेट के बाद यूज़र्स अब ऐप को बंद करके भी PIP मोड का इस्तेमाल कर सकेंगे. यानी आप वॉट्सऐप पर आए वीडियो को बस चैट विंडो में ही नहीं, वॉट्सऐप को मिनिमाइज करके भी इस्तेमाल कर पाएंगे.

    Advt.
     
    Advt.

    प्रवेश प्रारम्भ सत्र 2019—20 - कमला नेहरू इण्टर कालेज | प्रथम शाखा — अकबरपुर आदमपुर निकट शीतला चौकियां धाम जौनपुर | द्वितीय शाखा — कादीपुर—कोहड़ा निकट जमीन पकड़ी जौनपुर | सम्पर्क सूत्र — 7755817891, 9415896695, 9453725649, 8853746551
    Advt.

    No comments