• Breaking News

    Jaunpur News : मायके वालों की जिद पर विवाहिता का शव पीएम के लिए भेजा | #NayaSabera


    • उपचार के दौरान पाँच माह की गर्भवती की हुई मौत
    शिवशंकर दुबे | नया सबेरा नेटवर्क 
    खुटहन, जौनपुर। स्थानीय थाना क्षेत्र के शेखपुर सुतौली गांव में पाँच माह की गर्भवती महिला की जिले के एक निजी चिकित्सालय में रविवार की रात उपचार के दौरान मौत हो गई। परिजन शव घर लाकर दाह संस्कार को ले जा रहे थे कि मायका पक्ष ने पुलिस को फोन कर रास्ते से शव थाने भेजवा दिया। काफी देर तक आपस में चली पंचायत के बाद भी मृतका का भाई राजी नहीं हुआ। इस मौके पर एसडीएम शाहगंज राजेश वर्मा भी पहुँच गये। उनकी मौजूदगी में पुलिस ने पंचनामा भर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
    गांव निवासी कुमकुम (25) पत्नी नीरज यादव जो पाँच माह की गर्भवती थी। उसकी बीते शुक्रवार की सुबह अचानक तबियत बिगड़ने पर परिजन उपचार के लिए जिले के एक निजी चिकित्सालय ले गये। इसकी सूचना मायके वालों को भी दी गई। वे लोग भी अस्पताल पहुंच गये। दो दिनों तक उपचार के बाद भी उसकी हालत में सुधार नहीं हो पाया। रविवार की रात उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। उसका शव घर लाया गया। मायके पक्ष वाले भी शव के साथ आ गये। सुबह दोनों पक्षों की मौजूदगी में शव को कफन में लपेटकर श्मशान ले जाने लगे। तभी किसी बात को लेकर उसके के चचेरे ससुर जैसलाल यादव तथा मृतका के भाई सुनील यादव से कहासुनी हो गई। वह तैस में आकर इसकी सूचना सौ नंबर पुलिस को दे दिया। इसी बीच शव गाड़ी पर रख लोग श्मशान के लिए रवाना हो गये।

    शव ले जा रही गाड़ी को रास्ते में रोक पुलिस उसे थाने लायी। जहां दोनों पक्षों के बीच घंटों पंचायत होती रही। मामला न सुलझ पाने पर शव पीएम के लिए भेज दिया गया। ससुराल पक्ष के लोगों का कहना था कि पेट में बच्चे की मौत से जच्चा को भी चिकित्सक बचा नहीं पाये। उपचार के दौरान मायके पक्ष लोग भी वहां डटे रहे। बावजूद इसके हम लोगों को फर्जी तरीके से परेशान किया जा रहा है। वहीं उसके भाई ने थाने में दी गयी तहरीर में सिर्फ शव का पीएम कराने की मांग की है। इसके अलावा और कोई भी आरोप नहीं लगाए हैं।

    IMG_1839
    Advt.

    bmc
    Advt
    Advt.


    No comments