• Breaking News

    ICC World Cup: संन्यास की अटकलों के बीच माही ने तोड़ी चुप्पी, दिया करारा जवाब | #NayaSabera

    नया सबेरा नेटवर्क
    भारत के दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी के वर्ल्ड कप के बाद संन्यास को लेकर अटकलें लगातार जारी हैं. किसी का कहना है कि वे वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया के आखिरी मैच के बाद संन्यास का ऐलान कर देंगे तो कुछ लोगों का मानना है कि माही भारत आकर चुपचाप खेल को अलविदा कह देंगे. इन अटकलों के बीच महेंद्र सिंह धोनी ने खुद ही इस सवाल का जवाब दे दिया है.

    दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धोनी ने श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले इस लाख टके के सवाल पर अपनी प्रतिक्रिया दे दी है. न्यूज चैनल एबीपी न्यूज ने दावा किया है कि धोनी ने अपने रिटायरमेंट के सवाल पर अपनी पहली प्रतिक्रिया उन्हें दी है. इसके अनुसार, धोनी ने कहा है कि मुझे खुद नहीं पता कि मैं कब संन्यास लूंगा.

    दिलचस्प बात ये है कि इस चैनल ने ये भी बताया कि धोनी ने संन्यास के सवाल पर मीडिया पर भी तंज कसा है. धोनी ने कहा कि मुझे नहीं पता कि मैं कब संन्यास लूंगा, लेकिन कुछ लोग मुझे श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले ही रिटायर करना चाहते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, धोनी के इस बयान का टीम प्रबंधन से कोई लेना-देना नहीं था. वह इससे सिर्फ मीडिया को निशाना बना रहे थे, जो उनके भविष्य के बारे में लगातार टिप्पणियां कर रही है.

    'धोनी वर्ल्ड कप में अपना आखिरी मैच खेलेंगे'
    बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कुछ दिन पहले ही खुलासा किया था कि विश्व कप में टीम इंडिया की जर्सी में धोनी अपना आखिरी मैच खेल सकते हैं और इस बात की संभावना बेहद कम है कि वे वर्ल्ड कप के बाद भी टीम से जुड़े रहेंगे.

    एक ओर जहां दुनियाभर के क्रिकेटर्स लगभग एक जैसे फैसले लेते हैं वहीं धोनी सबसे अलग हैं. हर खिलाड़ी अपना आखिरी मैच अपने घरेलू मैदान पर खेलना चाहता है, लेकिन हो सकता है कि धोनी मैदान पर ही संन्यास न लें. ऐसा हो सकता है कि धोनी वर्ल्ड कप से भारत आकर संन्यास का ऐलान कर दें. ऑस्ट्रेलिया में भी धोनी ने कुछ ऐसा ही किया था. धोनी ने साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अचानक टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था.

    टीम मैनेजमेंट ने साध रखी है चुप्पी
    ऐसे में जबकि टीम इंडिया ने अब वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है, न तो टीम मैनेजमेंट और न ही बीसीसीआई इस संवेदनशील मुद्दे पर खुलकर कुछ नहीं कह रहा है. धोनी ने मौजूदा वर्ल्ड कप के सात मैचों में 223 रन बनाए हैं. हालांकि इस दौरान स्ट्राइक रोटेट करने में उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा है. इसके अलावा वे बड़े शॉट लगाने में भी नाकाम साबित हो रहे हैं. कुछ लोग बतौर फिनिशर उनकी काबिलियत पर भी सवाल उठा रहे हैं.

    सचिन-सौरव भी उठा चुके हैं सवाल
    इस वर्ल्ड कप में धीमी बल्लेबाजी और धोनी की एप्रोच को लेकर सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली भी सवाल खड़े कर चुके हैं. ऐसे में टीम मैनेजमेंट भी इस बात को अच्छी तरह जानता है कि वो इस वर्ल्ड कप के बाद धोनी को टीम में रखने का जोखिम नहीं उठा सकेगा.

    Advt.
     
    Advt.

    प्रवेश प्रारम्भ सत्र 2019—20 - कमला नेहरू इण्टर कालेज | प्रथम शाखा — अकबरपुर आदमपुर निकट शीतला चौकियां धाम जौनपुर | द्वितीय शाखा — कादीपुर—कोहड़ा निकट जमीन पकड़ी जौनपुर | सम्पर्क सूत्र — 7755817891, 9415896695, 9453725649, 8853746551
    Advt.

    No comments