• Breaking News

    कोहली सहित ये बड़े खिलाड़ी हार के बाद नहीं जाएंगे इस देश के दौरे पर! | #NayaSabera

    नया सबेरा नेटवर्क
    विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम का अभियान खत्म हो गया और वो जल्द ही घर लौटने वाली है. ऐसे में सबकी निगाहें एमएस धोनी पर टिकी होंगी. इसीलिए कि ​कहीं वो अपने संन्यास को लेकर कोई घोषणा ना कर दें. विश्व कप के बाद टीम इंडिया को तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है, जिसके लिए टीम का चयन होना बाकी है.

    राष्ट्रीय चयन समिति इस दौरे के लिए टीम का चयन करने 17 या 18 जुलाई को मुंबई में बैठक करेगी. कई बड़े चेहरे दौरे पर नहीं जाएंगे. सभी का अनुमान है कि वेस्टइंडीज नहीं जाने वाले इन बड़े खिलाड़ियों में धोनी भी होेंगे. भारत का यह दौरा तीन अगस्त से शुरू होगा.

    टाइम्स ऑफ इंडिया के मुता​बिक लंबे समय से क्रिकेट खेलने के कारण विराट कोहली सहित कई खिलाड़ी वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे. कोहली शॉर्ट फॉर्मेट क्रिकेट से कुछ समय के लिए ब्रेक लेंगे, जो काफी जरूरी भी है. वह दो टेस्ट मैचों से पहले टीम से जुड़ जाएंगे. वहीं वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे और टी20 में रोहित शर्मा टीम की अगुआई करेंगे. इनके अलावा जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी भी नॉन स्टॉप खेल रहे हैं. संभव है कि इन खिलाड़ियों को भी आराम दिया जा सकता है.

    सूत्रों के अनुसार बोर्ड धोनी का फैसला सुनने का इंतजार कर रहा है. धोनी घर लौटने के बाद संन्यास लेंगे या अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व टी20 तक खेलेंगे, ये तो आने वाला समय ही बताएगा. लेकिन इस समय सबका ध्यान धोनी पर ही है, ना जानें वह कब क्या घोषणा कर दें.

    इस विश्व कप में धीमी बल्लेबाजी के चलते धोनी को काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था और इसी के कारण उनके संन्यास की चर्चा भी क्रिकेट के गलियारों के काफी सुनाई देने लगी थी. दिग्गज क्रिकेटर्स ने भी उन्हें संन्‍यास लेने तक की सलाह दे डाली थी.

    हालांकि विश्व कप शुरू होने के पहले से ही माना जा रहा था कि यह धोनी का आखिरी विश्व कप होगा, लेकिन अभी तक धोनी ने अपने संन्यास लेने के कोई संकेत नहीं दिए हैं. सेमीफाइनल में धोनी ने टीम को बाहर होने से बचाने की काफी कोशिश, लेकिन वह अपने अंदाज में इसे फिनिश नहीं पाए. जिसका मलाल उनके चेहरे पर साफ दिखाई दे रहा था.

    Harihar Singh Public School- Kulhanamau
    Advt.


    Umanath Singh higher Secondary School
    Advt.

    Nehru Balodyan Sr. Secondary School, Jaunpur
    Advt.


    No comments