• Breaking News

    बिना विकेट खोए 20 ओवर में इतने रन बनाए, तो फाइनल में पहुंच जाएगी टीम इंडिया | #NayaSabera

    नया सबेरा नेटवर्क
    भारत-न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2019 का पहला सेमीफाइनल बारिश के चलते पूरा नहीं हो सका. अब यह मुकाबला रिजर्व डे यानी बुधवार को खेला जाएगा. इसे लेकर सभी के मन में सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिर क्या बारिश बुधवार को मैच पूरा होने देगी और अगर कई हिस्सों में बारिश आती है तो मैच के समीकरणों पर क्या असर होगा.

    मौजूदा नियमों के अनुसार, रिजर्व डे पर मैच वहीं से शुरू होगा जहां बारिश के समय रोके जाने पर खत्म हुआ था. ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम 46.1 ओवर में 211 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाएगी. लेकिन अगर बारिश बुधवार को भी मैच पर असर डालती है तो बहुत मुमकिन है कि न्यूजीलैंड की पारी वहीं खत्म कर दी जाए, जितना वो खेल चुकी है.


    ऐसे में भारतीय टीम को जो लक्ष्य मिलेगा वो डकवर्थ लुइस के तहत कुछ इस तरह दिया जाएगा. 

    -अगर 46 ओवर का मैच हुआ तो भारत को 237 रन का लक्ष्य मिलेगा

    -अगर मुकाबला 40 ओवर का हुआ तो फिर लक्ष्य होगा 223 रन

    -35 ओवर की सूरत में भारत को जीत के लिए 209 रन चाहिए

    -30 ओवर में भारतीय टीम को 192 रन बनाने होंगे

    -25 ओवर में भारतीय टीम को 172 रन का लक्ष्य मिलेगा

    -20 ओवर का खेल हुआ तो फिर टीम इंडिया को बनाने होंगे 148 रन

    न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने सेमीफाइनल में 67 रन बनाए. वहीं विराट कोहली वर्ल्ड कप में अभी तक 5 अर्धशतक लगा चुके हैं.

    ...तब बिना विकेट खोए 20 ओवर में बनाने होंगे 62 रन
    मान लीजिए टीम इंडिया को 46 ओवर में 237 रन का लक्ष्य दिया जाता है. ऐसे में अगर इस लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 20 ओवर में बिना विकेट खोए 62 रन बना लेती है और फिर बारिश आ जाती है तो टीम इंडिया को विजेता घोषित कर दिया जाएगा. ऐसा इसलिए होगा क्योंकि वनडे क्रिकेट में किसी भी नतीजे के लिए जरूरी है कि दोनों टीमें कम से कम 20 ओवर खेल पाएं. ऐसे में भारतीय टीम के 20 ओवर खेलने के बाद बारिश आती है तो फिर नतीजा घोषित किया जा सकेगा.

    bmc
    Advt
    Advt.
    High%2BClass%2BJaunpur
    advt.

    No comments