• Breaking News

    दिग्गज क्रिकेटर ने धोनी पर उठाए सवाल, कहा -रन आउट होने से बचने के लिए नहीं लगाई जान! | #NayaSabera


    नया सबेरा नेटवर्क
    एक खिलाड़ी जो विकेटों के बीच दौड़ता नहीं उड़ता है, एक बल्लेबाज जिसकी विकेट के बीच रनिंग का कोई मेल नहीं, दुनिया में शायद ही कोई खिलाड़ी होगा जो एम एस धोनी को इस मामले में पछाड़ पाए. लेकिन धोनी की ये तेज रफ्तार वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में उनके काम नहीं आई. एम एस धोनी न्यूजीलैंड के खिलाफ 50 रनों पर रन आउट हो गए और उनके जाने के बाद भारतीय टीम को सिमटने में देर नहीं लगी. नतीजा ये हुआ कि टीम इंडिया वर्ल्ड कप से बाहर हो गई. धोनी भले ही टीम इंडिया को जीत नहीं दिला पाए लेकिन उनकी पारी की तारीफ हर कोई कर रहा है, हालांकि सरहद पार पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने धोनी पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

    शोएब ने उठाए धोनी की रनिंग पर सवाल
    शोएब अख्तर ने टीम इंडिया की हार के बाद धोनी की तारीफ जरूर की लेकिन इसके साथ-साथ उन्होंने भारतीय विकेटकीपर की रनिंग पर सवाल भी खड़े किए. शोएब अख्तर के मुताबिक धोनी ने रन आउट होने से बचने के लिए 100 फीसदी एफर्ट नहीं किया.

    शोएब का कहना है कि धोनी को रन आउट होने से बचने के लिए डाइव लगानी चाहिए थी. शोएब अख्तर ने कहा, 'धोनी एक लीजेंड खिलाड़ी हैं वो अपनी टीम के गजब बल्लेबाज हैं लेकिन उन्हें रन आउट होने से बचने के लिए डाइव लगानी चाहिए थी.'

    ऐसे रन आउट हुए थे धोनी
    आपको बता दें एमएस धोनी भारतीय पारी के 49वें ओवर की दूसरी गेंद पर रन आउट हुए. मार्टिन गप्टिल ने कमाल के थ्रो से धोनी को आउट किया. धोनी और क्रीज की लाइन के बीच केवल एक इंच का फासला रह गया था. धोनी के रन आउट ने करोड़ों फैंस का दिल तोड़ दिया. उनके जाने के साथ ही इंडिया की हार भी तय हो गई. 50वें ओवर की तीसरी गेंद पर इंडिया की पारी 221 रन पर सिमट गई. इस हार के साथ ही इंडिया का वर्ल्‍ड कप 2019 में सफर थम गया.

    18 रन से हारा इंडिया
    न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप के इस पहले सेमीफाइनल में भारतीय टीम को 18 रन से हराकर 14 जुलाई को लॉर्ड्स में होने वाले फाइनल में जगह बनाई. न्यूजीलैंड ने इस मैच में 239 रनों का स्कोर बनाया. जवाब में भारतीय टीम 49.3 ओवर में 221 रन ही बना सकी. दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 11 जुलाई को बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेला जाएगा. फाइनल रविवार 14 जुलाई को लॉर्ड्स में होगा.

    Advt.

    Advt.

    IGNITE CLASSES | A Premium Academic Institute | इग्नाइट कैंपस, टीडी महिला (पुरानी बिल्डिंग) जौनपुर | मो. 9369652829, 7408129511, 9984711416, 9839667066
    Advt


    No comments