• Breaking News

    Jaunpur News : जन्नत से आया था इमाम हसन व हुसैन का कपड़ा : मौलाना मोहम्मद आरिफ़ खान | #NayaSabera

    नया सबेरा नेटवर्क
    जौनपुर। जमीनी मुबारक क़दम रसूल छोटी लाइन इमामबाड़े पर रविवार को पंजतनी कमेटी द्वारा रोजा इफ्तार का आयोजन किया गया। इससे पूर्व मजलिस को खेताब करते हुए मौलाना मोहम्मद आरिफ खान हाल मुकीम ईरान ने कहा कि रहमतों व बरकतों का महीना हमसे जुदा होने वाला है, ऐसे में जितनी भी मदद गरीबों की की जा सकती है हम सब को करना चाहिए।

    उन्होंने कहा कि रमजान के मुबारक महीने में जन्नत का दरवाजा खोल दिया जाता है, और जहन्नम का दरवाजा बंद कर दिया जाता है। ऐसे में 30 रोज़े रख कर रोजेदार अपने गुनाहों की तौबा करते हैं और अल्लाह अपने बन्दों के गुनाहों को भी माफ कर देता है। उन्होंने कर्बला का जिक्र करते हुए कहा कि हजरत इमाम हुसैन व हज़रत इमाम हसन का ईद का कपड़ा जन्नत से खुद जिब्रील लेकर आए थे, ऐसे में ईद के मर्तबा को आप समझ सकते हैं ये खुदा की तरफ से अपने बन्दों के लिए तोहफा दिया जाता है जिसमे सभी एक दूसरे की खुशी में शामिल हो कर ईद मनाते है।सोज़ख्वानी गौहर अली व उनके साथियों ने पढ़ा, नौहाख्वानी अंजुमन शमशीर- ए-हैदरी ने किया।
    इस मौके पर कमेटी के अध्यक्ष शाहिद मेहंदी, कैफ़ी रिज़वी, ताबिश, हसनैन कमर, शमशीर, फैसल हसन तबरेज़, आज़म ज़ैदी, रिज़वान हैदर राजा, सरवर राही एडवोकेट, राशिद अली खान, हसन ज़ाहिद खान, नेयाज अहमद, सहित अन्य लोग मौजूद थे।

    RN%2BTAGORE
    Advt
    IMG_1839
    Advt.

    bmc
    Advt


    High%2BClass%2BJaunpur
    advt.
    Gahna%2BKothi
    Advt.


    No comments