• Breaking News

    Mainpuri News: समाज के लिए भयंकर राक्षस के समान है तम्बाकू- डाॅ0 राममोहन ।#NayaSabera

    Ashish Dhusia
    नया सबेरा ब्यूरो
    सुदिती ग्लोबल एकेडमी में तम्बाकू निषेद्य पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता हुई
    मैनपुरी। शहर के सुदिती ग्लोबल एकेडमी में सोमवार को तम्बाकू निषेद्य के सन्दर्भ में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने धूम्रपान एवं तम्बाकू निषेध विषय पर सुन्दर, आकर्षक एवं विचारोत्तेजक पोस्टर बनाकर अपनी भावनाओं को व्यक्त किया। 
    इस अवसर विद्यालय के वरिष्ठ प्रधानाचार्य डाॅ0 राममोहन ने कहाकि तम्बाकू सेवन हमारे समाज के लिए एक ऐसे भयंकर राक्षस के समान है, जो अन्दर ही अन्दर से समूची मानव जाति का विध्वंस कर रहा है। अनेक प्रकार के रोग तम्बाकू के सेवन से हो जाते है, जिसके परिणाम स्वरूप मनुष्य कुसमय ही काल का ग्रास बन जाता है और कुछ लोगों को ऐसी भयंकर बीमारी हो जाती है, जिसके कारण वह सदैव अपना जीवन दुखी अवस्था में व्यतीत करता है।
    पोस्टर के माध्यम से छात्र-छात्राओं ने बताया कि धूम्रपान जीवन के लिए बहुत ही हानिकारक है। इनके सेवन से मानव जीवन विभिन्न प्रकार के रोगों से ग्रसित हो जाता है। बच्चों द्वारा बनाये गये विभिन्न रंग बिरंगे पोस्टरों से यह पता चल रहा है कि उनके मानस में तम्बाकू एवं अन्य नशीले पदार्थाें को न प्रयोग करने की प्रतिज्ञा जन्म ले चुकी है।
    इस अवसर पर विद्यालय की प्रशासनिक प्रधानाचार्य डाॅ0 कुसुम मोहन, प्रबंध निदेशक लव मोहन, एकेडमिक प्रधानाचार्य राहुल धामा, उप प्रधानाचार्य जय शंकर तिवारी, कैम्पस कोआॅर्डीनेटर अल्का दुबे, अमित कुमार, कृष्णा चैत, एस0के0 श्रीवास्तव सहित समस्त अध्यापक-अध्यापिकाऐं उपस्थित रहे।

    No comments