• Breaking News

    Jaunpur News : जब पुलिस के अधिकारियों ने जीता मतदाताओं का दिल

    नया सबेरा नेटवर्क
    जौनपुर। जिला प्रशासन ने मतदान के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए स्वयंसेवी संस्थाओं व अन्य लोगों के साथ दो माह से लगातार कार्यक्रम किया था जिसका असर रविवार को मतदान के दौरान देखने को मिला। 40 डिग्री तापमान के बावजूद जिस तरह से लोग अपने मतदान केंद्रों पर मताधिकार का प्रयोग करने निकले उसमें यह बात साबित कर दी कि एक स्वच्छ व स्वतंत्र वोट के लिए उनका वोट कितना कीमती है। मतदाताओं को कोई परेशानी ना हो इसके लिए जिला प्रशासन ने व्यवस्था कर रखी थी।

    नगर के राजा श्रीकृष्ण दत्त डिग्री कालेज में एक बुजुर्ग मतदाता जो चल पाने में असमर्थ था उसे अपने गोदी में उठाकर शकरमंडी चौकी इंचार्ज सगीर अहमद मतदान केंद्र तक ले गये और पुन: वापस लाकर बाहर छोड़ा।

    जगदीश यादव, धर्मापुर : महिला दिवस के मुहूर्त पर अति वृद्ध विकलांग महिला श्रीमती केवला देवी (92) को केराकत विधानसभा क्षेत्र के ग्राम मुर्तजाबाद को बूथ संख्या 66 केंद्र मुर्तजाबाद पर चौकी इंचार्ज मुफ्तीगंज कमलेश कुमार कन्नौजिया द्वारा गोंद में उठाकर बूथ तक पहुंचाया गया। इस अवसर पर चौकी इंचार्ज ने कहा कि इस महापर्व पर कोई व्यक्ति मतदान से वंचित न रह जाय। यह हमारा कर्तव्य बनता है किसी के भी मतदान करने में सहयोग करने से बड़ा कोई पुनीत कार्य नहीं है।


    रामाज्ञा यादव, जलालपुर : बयालसी इण्टर कालेज जलालपुर बूथ संख्या 345 पर बृजेश अपनी पुत्री जान्हवी (3) को लेकर मतदान करने आया हुआ था। मतदान करने जाते वक्त वह अपनी पुत्री को गेट के पास छोड़कर चला गया। तभी जान्हवी रोते हुए गेट पार कर हाईवे की ओर जाने लगी तभी सुरक्षा में तैनात पुलिस ओमप्रकाश कन्नौजिया की निगाह उस बच्ची पर पड़ी। उन्होंने दौड़कर उसे गोद में उठा लिया यदि उस बच्ची को दौड़कर नहीं पकड़ता तो बड़ी घटना से इनकार नहीं किया जा सकता था। सुरक्षाकर्मी उसे गोद में लेकर तब तक अपनी मोबाइल देकर बहलाता रहा जब तक जान्ह्वी का पिता मतदान करके लौट नहीं आया। पुलिसकर्मी के इस मानवीय व्यवहार को देखकर लोग सराहना करने लगे।

    High Class Men's Wear Olandganj Jaunpur | Mohd. Meraj Mo 8577913270, 9305861875
    advt.
    पूर्वांचल का सर्वश्रेष्ठ प्रतिष्ठान गहना कोठी भगेलूराम रामजी सेठ, जौनपुर
    Advt
    R.N. TAGORE SENIOR SECONDARY SCHOOL | Admission Open 2019-20 | SUKKHIPUR, BODARKARPUR, JAUNPUR | 8573996668, 9616178972, 9415940492
    Advt


    No comments