• Breaking News

    Jaunpur News : सखी व आदर्श मतदान केंद्र बना रहा आकर्षण का केंद्र


    • सखी बूथ पर तैनात थी सभी महिलाकर्मी, मतदाताओं में दिखा उत्साह


    नया सबेरा नेटवर्क
    जौनपुर। नगर में मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए जिला प्रशासन ने कई मतदान केंद्र को आदर्श मतदान केंद्र बनाया था साथ ही महिलाओं को जागरुक करने के लिए सखी मतदान केंद्र भी स्थापित किये गये थे। नगर के मो. हसन पीजी कालेज व इंटर कालेज को दुल्हन की तरह सजाया गया था यहां मतदाताओं के आने जाने के लिए रेड कार्पेट बिछाया गया था साथ ही शीतल जल, गुड़, व्हीलचेयर व अन्य व्यवस्थाएं मौजूद थी। डायरेक्टर डा. अब्दुल कादिर खान ने बताया कि जिला प्रशासन के इस पहल पर यहां सारी व्यवस्थाएं कालेज प्रशासन द्वारा की गयी थी कि जिससे की अधिक से अधिक संख्या में लोग अपने मतदान का उपयोग कर सके। वहीं लोकसभा सीट महिलाओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन ने सखी मतदान केंद्र बनाया था। नगर के रासमंडल प्राथमिक विद्यालय को पूरी तरह सजाया गया था। पूरा मतदान केंद्र गुलाबी रंग से सजा हुआ था। यहां तक की पिंक कारपेट तक बिछाई गई थी। साथ ही पुलिस ड्यूटी पर महिला पुलिसकर्मी तैनात थी और बूथ केंद्रों पर महिलाओं की ड्यूटी लगाई गई थी। इससे महिला मतदाताओं में खासा उत्साह देखा गया। 

    इजहार हुसैन, उमाकांत गिरि जफराबाद/सिरकोनी : क्षेत्र के जनता इंटर कालेज, हरगोविंद इंटर कलेज, राजकीय बालिका इण्टर कालेज में बने सखी बूथ पर, अभिनव प्राथमिक स्कूल जफराबाद, माडल प्राथमिक सुल्तानपुर प्राथमिक स्कूल लाडनपुर, डीएवी कलेज हौज पर बने मतदान केंद्रों पर क्षेत्र के मतदाताओं ने पहुंचकर अपने-अपने वोट डाले। इस चुनाव में खास बात यह रही कि इस बार किसी भी पोलिंग बूथ पर पैरामिलिट्री फोर्स के जवान नहीं दिखे। बूथों पर होमगार्ड एवं पुलिस विभाग के सुरक्षाकर्मी ही तैनात रहे। 

    अखिलेश श्रीवास्तव, मछलीशहर : मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए विधान सभा के प्राथमिक विद्यालय बसिरहां को प्रशासन ने सखी बूथ बनाया था। इस दौरान बूथ पर जेट पम्प से पानी टंकी में लोड किया जा रहा था। टंकी के साथ ही हैंडपंप से भी जल गिर रहा था। गिरते हुए पानी से जहां रसोइया चावल धूल रही थी, वहीं पर विद्यालय के कमरे की छत पर रखी टंकी भरने के बाद से जल लगातार घण्टों तक गिरता रहा मगर बूथ पर तैनात जिम्मेदार देखते रहे मगर कोई बर्बाद हो रहे जल को बचाने के लिए आगे नहीं आया।


    मड़ियाहूं : आदर्श बूथ बीएनबी इंटर कालेज मड़ियाहूं में बनाया गया था। गुब्बारे तो खूब लगाये गये थे लेकिन तैनात जवान पानी-पानी की रट लगाए रहे कई घंटे बाद पानी मिला। सखी आदर्श मतदाता केंद्र सराय कालीदास प्राइमरी पाठशाला बूथ संख्या 57 पर मतदाताओं की लंबी कतार तो देखी गई पर सखी आदर्श बूथ के नाम पर व्यवस्था जीरो रहा। रमजान का महीना होने के बाद भी मुस्लिम महिलाओं एवं पुरुष मतदाताओं की कतार में काफी संख्या में देखने को मिली। भीषण गर्मी के बाद भी वोटरों में उत्साह देखा गया। दोपहर सभी बूथों पर सन्नाटा छाया रहा। तीसरे पहर में छिटपुट मतदाताओं के आने का सिलसिला जारी रहा जो मतदान खत्म होने तक चला।

    High Class Men's Wear Olandganj Jaunpur | Mohd. Meraj Mo 8577913270, 9305861875
    advt.
    पूर्वांचल का सर्वश्रेष्ठ प्रतिष्ठान गहना कोठी भगेलूराम रामजी सेठ, जौनपुर
    Advt
    R.N. TAGORE SENIOR SECONDARY SCHOOL | Admission Open 2019-20 | SUKKHIPUR, BODARKARPUR, JAUNPUR | 8573996668, 9616178972, 9415940492
    Advt


    No comments