• Breaking News

    Jaunpur News : इन बूथों पर दगा दे गई ईवीएम

    नया सबेरा नेटवर्क
    जौनपुर। कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम दगा दे गई। हालत यह रहा कि सरस्वती बाल विद्या मंदिर मतदान केंद्र के बूथ संख्या 362 पर एक घंटा विलंब से यानि आठ बजे से मतदान शुरू हुआ । ईवीएम में गड़बड़ी दूर करने के बाद मतदान शुरू हुआ। यह बूथ संख्या तो महत बानगी है इस तरह से कई और मतदान केंद्रों पर भी ईवीएम दगा दे गई। हालांकि ईवीएम के खराब होने की सूचना मिलने पर जिला प्रशासन तुरंत वहां पर दूसरी ईवीएम  पहुंचा कर मतदान प्रक्रिया को जारी रखने के भरपूर प्रयास किया। 
    केएन सिंह, बदलापुर : जौनपुर संसदीय क्षेत्र के बदलापुर विधानसभा में मतदान शान्ति पूर्ण रहा हालांकि कई जगह ईवीएम मशीन खराब होने की वजह देरी से मतदान की सूचना रही। बूथ संख्या 130 उदपुर गेल्हवा में मशीन खराब होने से डेढ़ घण्टा देरी से मतदान शुरू हुआ। मतदान कर्मियों ने दूसरी मशीन मंगाकर करीब साढ़े आठ बजे मतदान कार्य शुरू करवाया। बेसहुपुर बूथ संख्या 82 पर एक घण्टा, सलेखन पट्टी बूथ संख्या 349 पर 45 मिनट, घनश्यामपुर बूथ संख्या 98 पर 30 मिनट देरी से मतदान शुरू होने की सूचना रही। वहीं अपना मत देने के लिए मुम्बई से आये सलेखन पट्टी गांव निवासी समाजसेवी शिवगिरि गोस्वामी, सलेखन पट्टी बूथ पर मतदाओं की लाइन में खड़े होकर अपने मत के अधिकार का प्रयोग किया जिसकी क्षेत्र में काफी चर्चा हो रही है।
    सुरेरी : विकासखंड रामपुर के प्राथमिक विद्यालय सुरेरी पर चल रहे मतदान के दौरान बूथ संख्या 335 पर ईवीएम मशीन खराब होने के कारण 2 घंटे तक मतदान रहा बाधित। लगभग 2 घंटे बाद दूसरी ईवीएम मशीन आने के बाद पुन: मतदान चालू हुआ। मतदान बंद होने के कारण मतदान स्थल पर लंबी कतार लगी रही।
    विनय सिंह, चंदवक : स्थानीय क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय अमरौना के मतदान केंद्र के बूथ संख्या 339 पर ईवीएम की गड़बड़ी के कारण सुबह दो घंटे मतदान बाधित रहा। ईवीएम ठीक करने के बाद मतदान प्रारंभ हुआ।
    अजय सिंह, शाहगंज : लोकसभा क्षेत्र में रविवार को लगभग एक दर्जन पोलिंग बूथों पर ईवीएम खराबी के चलते विलंब से मतदान शुरू हुआ जिसके चलते मतदाता परेशान रहे। मतदानकर्मियों के प्रयास के बाद कहीं 15 मिनट तो कहीं 1 घंटे विलंब से मतदान शुरु हुआ। रविवार को लोकसभा चुनाव मे मतदान शुरु होने के पहले से ही मतदाताओं की लाइन बूथों पर लगनी शुरु हुई। बूथ पर जिम्मेदार पीठासीन अधिकारियों द्वारा ईवीएम खोला गया तो मशीन नहीं चल सकी। बूथ संख्या 224 उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पर ईवीएम की खराबी के चलते एक घंटे विलम्ब से मतदान शुरु किया गया। इसी तरह से प्राथमिक विद्यालय सबरहद के बूथ संख्या 234 पर 20 मिनट की देर हुई। पूर्व मंत्री व विधायक शैलेन्द्र यादव ललई के पक्खनपुर गांव स्थित बूथ संख्या 183 पर ईवीएम में आई तकनीकी खराबी को दूर करके सवा घंटे बाद मतदान शुरु कराया गया। कोहड़ा गांव में बूथ संख्या 104 पर आधे घंटे तक लोगों को इंतजार करना पड़ा। सर सैयद अहमद इण्टर कालेज के बूथ संख्या 229 पर खराबी को सही करने में 45 मिनट लगे। हुसैनाबाद में बूथ संख्या 113, नटौली गांव में बूथ संख्या 205 व 207 एवं लतीरपुर गांव में बूथ संख्या 162 व 163 पर आधे घंटे विलम्ब से मतदान की प्रक्रिया शुरु की जा सकी।
    इजहार हुसैन, जफराबाद : अभिनव प्राथमिक विद्यालय जफराबाद पर जिला प्रशासन द्वारा बनाये गये मॉडल मतदान केंद्र पर बने पोलिंग बूथ संख्या 116 पर अचानक ईवीएम मशीन में आयी तकनीकी खराबी के कारण लगभग आधे घंटे विलंब से मतदान शुरु हुआ जबकि शनिवार की रात जिला निर्वाचन अधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी के द्वारा किये गये आकस्मिक निरीक्षण के दौरान सब कुछ सही पाया गया था। इसी तरह क्षेत्र के कबूलपुर प्राथमिक विद्यालय पर बने पोलिंग बूथ संख्या 203 पर ईवीएम मशीन खराब होने के कारण अपने निर्धारित समय से बजे से तीन घंटे बाद सुचारू रूप मतदान का कार्य शुरु हुआ। बताया जाता हैं कि इस पोलिंग बूथ पर सुबह मतदान कर्मी ईवीएम मशीन लगाकर मतदान का कार्य शुरू करना चाहा कि उक्त ईवीएम ने धोखा दे दिया। 9:00 बजे पुन: दूसरी ईवीएम मशीन लगाई गई परंतु वह भी एक वोट डालने के बाद जवाब दे गई। इसके बाद 10 बजे तीसरी ईवीएम मशीन लगाई जिससे अनवरत शाम 6:00 बजे तक मतदान का सिलसिला चलता रहा। ईवीएम खराबी के कारण मतदाताओं को लगभग तीन घंटे तक लाइन में खड़े होकर अपनी पारी का इंतजार करना पड़ा। केशवपुर प्राथमिक विद्यालय पर ईवीएम मशीन में अचानक आयी खराबी के कारण डेढ़ घंटे बाद तथा समोपुर प्राथमिक विद्यालय पर बने पोलिंग बूथ पर लगे ईवीएम में खराबी के चलते एक घंटे विलंब से मतदान का कार्य शुरू हुआ।

    अरशद हाशमी, मड़ियाहूं : नगर स्थित स्वामी विवेकानंद इंटर कालेज का बूथ नंबर 67, 68 पर ईवीएम मशीन खराब होने के कारण मतदान का कार्य 8:15 पर शुरू हुआ। कल्पना इंटर कॉलेज के बूथ नंबर 73 पर पीठासीन अधिकारी कक्ष में नहीं थे। लंबी कतारें लगी रही मतदान धीमी गति को लेकर मतदाताओं ने शोरशराबा किया जिस पर पीठासीन अधिकारी कक्ष में आये और कर्मचारियों को तेज गति से कराने को आदेश दिया तब मतदाता शांति हुये। मोकलपुर संख्या 224 पर भी ईवीएम मशीन खराब होने से मतदान करीब आठ बजे से शुरू हुआ गानापुर में भी ईवीएम मशीन खराब होने से वोटिंग करीब 8:45 से प्रारंभ हुआ। सेल्हुआपुर बूथ पर शिकायत पर जोनल मजिस्ट्रेट पहुंचे लेकिन स्थिति सामान्य रही।


    Brilliant Mind Computer & English Classes | पता: टी.डी. महिला डिग्री कालेज के पास, जनपद जौनपुर| संपर्क करें: 9794853396, 9451224243 Advt.
    Advt



    No comments